Trending News

केन्द्रीय मंत्री ने बसपा प्रमुख को बीजेपी में लाने की कही बात, और शिवपाल यादव को लेकर दिया बड़ा बयान

[Edited By: Vijay]

Saturday, 23rd April , 2022 12:13 pm

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती को भारतीय जनता पार्टी के साथ लाने का प्रयास करूंगा। वह पहले भी भाजपा के साथ रही हैं। उन्होंने कहा कि बसपा का वोट प्रतिशत बहुत कम हो गया है। प्रदेश में कांग्रेस की तरह ही बसपा की भी हालत हो गई है। उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव यदि चुनाव से पहले भाजपा में आ जाते तो आज वह योगी मंत्रिमंडल में मंत्री होते।

राजधानी लखनऊ में आयोजित पत्रकार वार्ता में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि शिवपाल यादव व आजम खां सपा मुखिया अखिलेश यादव को छोड़ कर जा रहे हैं। कहां जा रहे हैं यह उन्हें नहीं पता है। मेरा निवेदन है कि जो भी अखिलेश को छोड़ कर जा रहे हैं वह भाजपा के साथ चले आएं। उन्होंने शिवपाल यादव को सलाह दी कि अभी भी उनके पास समय है वह भाजपा में शामिल हो जाएं। मायावती या कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में सत्ता मिलने की भविष्य में भी कोई उम्मीद नहीं है।

आठवले ने कहा कि बसपा से जो नाराज विधायक व सांसद हैं उन सबसे मिलकर बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि हर महीने एक से दो बार यूपी जरूर आऊंगा। यहां की जनता से मुलाकात करूंगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर दलितों की समस्याएं हल करवाऊंगा। हम उत्तर प्रदेश में रिपब्लिकन पार्टी से लोगों को जोडऩे आए हैं। इसके साथ ही आठवले ने राज ठाकरे पर भी हमला बोला। कहा बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के संविधान से देश में राज चलेगा। हम राज ठाकरे की धमकी से नहीं डरते हैं।

बगैर भेदभाव सभी के लिए चली रही है योजनाएं : आठवले ने कहा कि केंद्र सरकार ने लोक कल्याणकारी योजनाएं बिना किसी धर्म, जाति का भेदभाव किए चलाई हैं। उन्होंने बताया कि देश में प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना ,प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजना, वृद्धा आश्रम जैसी विभिन्न समाज के कल्याण के लिए योजनाएं चलाई गई हैं। उन्होंने सरकार की कई योजनाओं की उपलब्धियां भी गिनाईं।

Latest News

World News