Trending News

पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने महादेव बेटिंग एप में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर साधा निशाना

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 4th November , 2023 01:04 pm

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों के भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) ने जैसे केंद्रीय जांच एजेंसियों का काम बढ़ा दिया है। ये हम नहीं, बल्कि दिल्ली, छत्तीसगढ़, बिहार समेत कई राज्यों ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अति सक्रियता से पता चल रहा है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस समेत कई दलों ने ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी को पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव से पहले पार्टियों को जनता की नजर में गिराने की कोशिश बताया है।

एक और कथित शराब घोटाले मामले में ईडी के समन जारी करने के बावजूद दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यह कहते हुए आने से इनकार कर दिया कि जांच एजेंसी ने समन में यह नहीं बताया कि उन्हें केस में किस हैसियत से पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी को भेजे पत्र में उन्होंने ईडी की इस कार्रवाई को राजनीतिक साजिश बताया है। अब यही बात छत्तीसगढ़ से निकलकर सामने आई है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य के सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने महादेव को भी नहीं छोड़ा और अवैध सट्टेबाजी ऐप के जरिये भ्रष्टाचार से अपनी तिजोरी भरी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ भाजपा की पूरी टीम को बधाई दूंगा कि उन्होंने आपके सपनो को सच बनाने वाला संकल्प पत्र कल ही जारी किया है। इस संकल्प पत्र में छत्तीसगढ़ की माताएं-बहनें, यहां के युवा और यहां के किसानों को सबसे बड़ी प्राथमिकता दी गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड है कि हम जो कहते हैं, वो करके रहते हैं। छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया और मैं गारंटी देता हूं कि छत्तीसगढ़ को भाजपा ही संवारेगी। पीएम मोदी ने कहा कि लेकिन भाजपा के संकल्प पत्र के आगे कांग्रेस का झूठ का पुलिंदा भी है। कांग्रेस की प्राथमिकता है भ्रष्टाचार के अपनी तिजोरियां भरना। कांग्रेस की प्राथमिकता है अपने नेताओं के चहेतों को नौकरियां बांटना, आपके बच्चों को नौकरियों से बाहर करना। PSC घोटाले में कांग्रेस ने यही तो किया।

पीएम मोदी ने कहा कि आप यहां सरकारी दफ्तरों में जाते हैं, तो एक ही बात बोलते हैं- 30 टका कक्का, आपका काम पक्का। कांग्रेस की हर घोषणा में 30 टके का खेल पक्का है। इस सरकार से छत्तीसगढ़ छुटकारा चाहता है। इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है- अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 2 हजार करोड़ रुपये का शराब घोटाला, 500 करोड़ रुपये का सीमेंट घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपये का चावल घोटाला, 1,300 करोड़ रुपये का गौठान घोटाला, 700 करोड़ रुपये का DMF घोटाला किया है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने महादेव बेटिंग एप में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का नाम सामने आने के बाद उनपर जमकर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि सत्ता में रहकर 'सत्ता का खेल' छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का एक बहुत बड़ा चेहरा बन चुका है। कल भूपेश बघेल के खिलाफ कुछ चौंका देने वाले तथ्य देश के सामने आए हैं। असीम दास नामक एक व्यक्ति से 5।30 करोड़ रुपए से ज्यादा बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा, 'मैं आज कुछ प्रश्न पूछना चाहती हूं -क्या ये सत्य है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं को शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे? क्या ये सत्य है कि शुभम सोनी के एक वॉइस मैसेज के माध्यम से असीम दास को ये आदेश दिया गया कि वो रायपुर जाएं और भूपेश बघेल को चुनाव के खर्चे के लिए पैसा दें?'

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ईरानी ने कहा, 'भूपेश बघेल के बारे में कल हुए खुलासे से देश स्तब्ध रह गया। असीम दास नाम के शख्स के पास से 5।30 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की गई। क्या कांग्रेस नेताओं को शुभम सोनी के जरिए असीम दास से पैसे मिले? क्या असीम दास ने शुभम सोनी को रायपुर जाकर बघेल को चुनाव खर्च के रूप में पैसे सौंपने का निर्देश दिया था?' केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आगे कहा, 'कांग्रेस पार्टी हवाला ऑपरेटरों का इस्तेमाल कर छत्तीसगढ़ का चुनाव लड़ रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस और आंध्र प्रदेश बीजेपी के प्रशासनिक दायरे में नहीं आते हैं। तो क्या भूपेश बघेल अपनी ही सरकार पर सवाल उठा रहे हैं?'

उन्होंने कहा कि असीम दास ने अपने बयान में कबूल किया है कि वो आदेश के मुताबिक दुबई आए थे। उन्हें आदेश दिया गया था कि कांग्रेस के चुनाव खर्च के लिए पैसे दिए जाएं। असीम दास ने कबूल किया है कि ये पैसा महादेव ऐप के तहत अवैध सट्टेबाजी का है। दास ने कबूल किया है कि शुभम सोनी महादेव ऑनलाइन बुक के शीर्ष स्तर के प्रबंधन का हिस्सा है। बता दें कि शुक्रवार को ईडी (ED) ने ये दावा किया कि उसने पैसे का लेन-देन करने वाले एक व्यक्ति का बयान दर्ज किया है। पूछताछ के दौरान ुसने कहा कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुके हैं।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, ईडी का यह दावा कि उन्हें महादेव ऐप प्रमोटरों ने 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया था, क्या इससे बड़ा मजाक हो सकता है?। अगर आज मैं किसी को पकड़कर उससे पीएम मोदी का नाम लेने के लिए कहूं, तो क्या ईडी उनसे पूछताछ करने लगेगी। बघेल ने कहा कि आज किसी की भी प्रतिष्ठा को धूमिल करना बहुत आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोनों मिलकर भी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कामुकाबला नहीं कर पा रहे हैं तो वे जांच एजेंसियों के सहारे चुनाव लड़ना चाहते हैं।

भूपेश बघेल ने कहा कि 'महादेव ऐप' की कथित जांच के नाम पर ईडी ने पहले मेरे करीबी लोगों को बदनाम करने के लिए उनके घर छापे डाले और अब एक अनजान व्यक्ति के बयान को आधार बनाकर मुझ पर 508 करोड़ लेने का आरोप लगा दिया है। ईडी की चालाकी देखिए कि उस व्यक्ति का बयान जाहिर करने के बाद एक छोटे से वाक्य में लिख दिया है कि बयान जांच का विषय है। अगर जांच नहीं हुई है तो एक व्यक्ति के बयान पर प्रेस रिलीज जारी करना न केवल ईडी की नीयत को बताता है, बल्कि इसके पीछे केंद्र सरकार की बदनीयती को भी जाहिर करता है।

सीएम ने कहा कि इस समय राज्य में चुनाव हो रहे हैं। सब कुछ चुनाव आयोग के हाथों में है। पुलिस-सीआरपीएफ के जवान जांच कर रहे हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि इतनी बड़ी रकम लेकर लोग किस तरह से छत्तीसगढ़ पहुंच पा रहे हैं, कहीं इसमें भी तो केंद्रीय एजेंसियों की सांठगांठ नहीं चल रही है? कहीं ये रकम उन संदूकों में तो भरकर नहीं लाई गई है जो ईडी के अफसरों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ विशेष विमान से आए।

भूपेश बघेल ने कहा कि वह पहले भी कहते आ रहे हैं कि ईडी किस तरह से काम करती है। वह पहले लोगों के नाम तय करती है फिर गिरफ्तार कर डराती-धमकाती है और उन्हें दूसरे नाम लेने के लिए बाध्य करती है और ऐसा करने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है। मारना, डराना, धमकाना तो सामान्य बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसका एक-एक कार्यकर्ता तैयार है। केंद्र सरकार को चेताते हुए बघेल ने कहा कि ईडी, आईटी जैसी एजेंसियों से मुकाबले के लिए छत्तीसगढ़ की जनता हमारे साथ है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

Latest News

World News