Trending News

कल जालौन में सीएम योगी लगायेंगे जनचौपाल- पीएम मोदी भी वर्चुअली होंगे शामिल

[Edited By: Vijay]

Saturday, 23rd April , 2022 05:37 pm

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जालौन जिले में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह यहां पर ग्राम प्रधानों के साथ ही जिला पंचायत अध्यक्षों को भी सम्मानित भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जालौन जिले के डकोर ब्लाक के ग्रामसभा रमपुरा में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार वितरण समारोह में ग्राम प्रधानों के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष तथा सदस्यों को सम्मानित करेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी दिन में 11 बजे इस कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे। उस दौरान पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में रहेंगे।

राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के लिए प्रदेश की दो जिला पंचायत तथा तीन क्षेत्र पंचायतों का चयन हुआ है। प्रदेश की 25 ग्राम पंचायतों को विभिन्न श्रेणी में पुरस्कार मिला है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रामीणों के साथ संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं को सुनेंगे। इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ जन चौपाल लगाने के बाद गांव में बनी गौशाला का भी निरीक्षण करेंगे और अधिकारियों के साथ जनपद स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे। इसके साथ ही साथ सीएम इस बात की जानकारी भी लेंगे कि शासन की योजनाओं का लाभ प्रत्येक ग्रामीणों को मिल रहा है या नहीं।

गोशाला का भी निरीक्षण करेंगे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम के आयोजित होने के बाद गांव में बनी गोशाला का भी निरीक्षण करेंगे और अधिकारियों के साथ जनपद स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर अधिकारी पूरी तरीके से तैयारियों में जुटे हुए हैं।

स्वतंत्र देव सिंह करेंगे अधिकारियों के साथ बैठक

तो वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने देर रात अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। साथ ही शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ प्रत्येक ग्रामीणों को मिल रहा है या नही इसकी भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले जालौन के दौरे पर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह रहेंगे। शनिवार यानी 23 अप्रैल को उरई में वाटर ट्रीटमेंट प्लान की कार्यशाला में शिरकत करेंगे। साथ ही लोक निर्माण गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

Latest News

World News