Trending News

कानपुर सेंट्रल बैक लॉकर मामला- लॉकर इंचार्ज शुभम की निशानदेही पर आधाकिलों से ज्यादा सोना और बरामद

[Edited By: Vijay]

Thursday, 21st April , 2022 01:24 pm

कानपुर में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के लॉकरों से करोड़ों रुपये के जेवरात पार करने के मामले में एसआईटी ने मंगलवार रात से बुधवार रात तक लॉकर इंचार्ज शुभम मालवीय की निशानदेही पर 550 ग्राम सोना बरामद किया। हालांकि अभी तक एसआईटी ने यह सार्वजनिक नहीं किया है कि बरामदगी कहां से किसके पास से हुई है।



कई सराफ हिरासत में लिए गए हैं। पूरे साक्ष्य जुटाने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर शुभम मालवीय की निशानदेही पर प्रयागराज में उसकी कई प्रॉपर्टी खोज निकाली हैं। सेंट्रल बैंक की कराची खाना शाखा के 11 लॉकरों से करीब चार करोड़ रुपये के जेवरात चोरी हुए थे।



केस की जांच कर रही एसआईटी ने बैंक मैनेजर, लॉकर इंचार्ज समेत पांच आरोपियों को रिमांड पर लिया हुआ है। डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि शुभम मालवीय की जानकारी के आधार पर कई सराफ के यहां दबिश दी गई। 24 घंटे के भीतर करीब 550 ग्राम सोना बरामद किया गया है। इसके अलावा पांच-छह सराफ को हिरासत में लिया गया है। उनसे भी पूछताछ चल रही है। अभी और जेवरात बरामद किए जाएंगे।

प्रयागराज में टीम ने डाला डेरा 
एक टीम शुभम को लेकर प्रयागराज गई है। डीसीपी ने बताया कि प्रयागराज में शुभम ने कई प्रॉपर्टी खरीदी हैं। मकान से लेकर प्लॉट शामिल हैं। इसलिए वहां पर टीम उसकी निशानदेही पर इन सभी प्रॉपर्टी को चिह्नित कर ब्योरा तैयार कर रही है। कुछ रिश्तेदारों को भी उसने जेवरात दिए हैं। उनसे भी टीम पूछताछ कर रही है। रिमांड आदि की कार्रवाई पूरी होने के बाद आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। 

कुछ सराफ चुप्पी साधे हैं
शुभम ने जिन-जिन सराफ के नाम बताए हैं, पुलिस ने उन सभी को उठाया है। कुछ ने तो जेवरात के बारे में जानकारी दे दी है लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो आरोपों को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। पुलिस को आशंका है कि इन सभी ने जेवरात ठिकाने लगा दिए हैं। क्योंकि पांच छह महीने पहले का मामला है। फिर भी पुलिस बरामदगी के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। 

 

Latest News

World News