Trending News

यूक्रेन में बंकरों में छिपी भारतीय लड़किया –राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो-लड़किया लगा रही गुहार

[Edited By: Vijay]

Saturday, 26th February , 2022 12:15 pm

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूक्रेन में युद्ध के बीच भारतीय छात्रों को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि युद्ध की विभीषिका से जूझ रहे यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के जान बचाने के लिए बंकरो में छिपे होने के दृश्य विचलित करते हैं। राहुल ने सरकार से इन सभी छात्रों को तत्काल वापस लाने के लिए व्यवस्था करने की अपील की। उन्होंने पहले भी सरकार से इस दिशा में तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया था।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "बंकरों में भारतीय छात्रों के दृश्य विचलित करने वाले हैं। कई छात्र भारी हमले की चपेट वाले पूर्वी यूक्रेन में फंसे हैं। मैं फंसे छात्रों के चिंतित परिवार के सदस्यों के साथ खड़ा हूं। मैं इन छात्रों को तत्काल वापस लाने की व्यवस्था करने की भारत सरकार से फिर अपील करता हूं।"

छात्रा बोली- भारत सरकार से हमें मदद की जरूरत

कांग्रेस नेता ने इसके साथ ही एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें भारतीय छात्र भारत सरकार से उन्हें वहां से तत्काल वापस लाने की व्यवस्था करने की अपील कर रहे हैं। वीडियो में मेघना नाम की एक छात्रा बताती है कि वह बेंग्लुरु की रहने वाली है। उन्होंने कहा कि यहां देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग आए हैं, जिन्हें फिलहाल भारत सरकार से मदद की जरूरत है। हमें ऐसा लग नहीं रहा कि इस दिशा में कोई कदम उठाया जा रहा है।

 

एअर इंडिया का विमान भारतीयों को वापस लाने के लिए बुखारेस्ट रवाना

मालूम हो कि यूक्रेन से भारतीयों का रेस्क्यू शुरू हो चुका है। आज सुबह ही एअर इंडिया के एक विमान ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट के लिए मुंबई हवाईअड्डे से उड़ान भरी। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने बताया कि उड़ान संख्या एआई1943 ने तड़के करीब तीन बजकर 40 मिनट पर मुंबई हवाईअड्डे से उड़ान भरी और उसके भारतीय समयानुसार सुबह करीब दस बजे बुखारेस्ट हवाईअड्डे पर पहुंचने की संभावना है।

Latest News

World News