Trending News

खेती विधेयकों को लेकर देशभर में किसानों का आज 'भारत बंद', कई जगह किसानों का चक्का जाम

[Edited By: Rajendra]

Friday, 25th September , 2020 02:39 pm

खेती विधेयकों को लेकर देशभर में किसानों का आज 'भारत बंद' है. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने भी तैयारियां की हैं. पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में खासकर पुलिस ने मुस्तैदी बढ़ा दी है. दूसरी तरफ किसानों के प्रदर्शन के चलते ट्रेनों को भी कैंसिल किया गया है. कुछ के रूट बदले गए हैं.

बता दें कि मानसून सत्र में संसद ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दी. इसपर पंजाब और हरियाणा के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं.

पटियाला-चंडीगढ़ हाईवे पर किसानों का चक्का जाम
प्रदर्शन कर रहे किसान अब जगह-जगह पर चक्का जाम कर रहे हैं. अब किसानों ने पटियाला-चंडीगढ़ हाईवे जाम कर दिया है.

भिड़े बीजेपी-जाप कार्यकर्ता
पटना में प्रदर्शन के दौरान बीजेपी और पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (जाप) के कार्यकर्ताओं भिड़ गए. जाप कार्यकर्ता किसान बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

तेजस्वी-तेज प्रताप का अनोखा प्रदर्शन
खेती विधेयकों को लेकर बिहार में प्रदर्शन तेज हुआ. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ट्रैक्टर चलाकर किसानों के साथ निकले. वहीं उनके भाई तेज प्रताप यादव ट्रैक्टर की छत पर फावड़ा लेकर बैठे थे.

नोएडा में किसानों ने किया रोड जाम
भारतीय किसान यूनियन के सदस्य नोएडा पहुंचे. किसानों ने दिल्ली बॉर्डर पर रोड जाम किया. पुलिस ने बताया कि उन्होंने ट्रैफिक को उस रूट से डायवर्ट कर दिया है, जिससे जाम की स्थिति ना हो.

Latest News

World News