Trending News

कांग्रेस सांसदों से साथ हाथरस जाएंगे राहुल गांधी

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 3rd October , 2020 12:10 pm

हाथरस गैंगरेप को लेकर राजनीति तेज होती जा रही है। इस घटना को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से आक्रामक रुख अपनाती दिख रही है। दो दिन पहले ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने हाथरस के लिए निकले थे पर पुलिस ने उन्हें ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर ही रोक कर वापस दिल्ली भेज दिया था, जिसके बाद वहां हंगामा बरपा। अब एक बार फिर राहुल गांधी ने हाथरस जाने का फैसला किया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल आज हाथरस में कथित सामूहिक दुष्कर्म मामले की पीड़िता के परिवार से मिलने जाएगा. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के कई सांसद हाथरस जाएंगे शोकाकुल परिवार से मुलाकात करेंगे. इस संदर्भ में राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती। उन्होंने कहा कि बच्ची के परिवार के साथ यूपी सरकार और पुलिस का व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं है। किसी भी हिन्दुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए।

 

बताया जा रहा है कि वे दोपहर के समय हाथरस के लिए निकलेंगे। उनके साथ कांग्रेस सांसदों का एक दल भी जाएगा। राहुल गांधी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर उनका दर्द साझा करेगा। कांग्रेस ने पीड़ित परिवार को न्याय से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार पीड़िता के परिजनों को भारी पुलिस बल की तैनाती कर और मीडिया को भी रोक कर हताश करने की कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि हाथरस की घटना को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल रखा है। गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती से लेकर गांव की सीमा सील किए जाने, राहुल ने हर एक विषय पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी और सीएम योगी के नेतृत्व वाली यूपी सरकार को घेरा। वहीं, प्रियंका गांधी ने भी हाथरस की पीड़िता के लिए दिल्ली के वाल्मीकि मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की थी।

Latest News

World News