Trending News

आईएएस अधिकारी के खिलाफ एसआईटी जांच पर उठाए सवाल

[Edited By: Shashank]

Wednesday, 29th September , 2021 02:35 pm

इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में कट्टरता फैलाने के आरोपी आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ एसआईटी जांच पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि धर्म के आधार पर आईएएस इफ्तिखारुद्दीन उत्पीड़न किया जा रहा है। एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, "उत्तर प्रदेश सरकार ने सीनियर IAS इफ्तिखारुद्दीन के 6 साल पुराने वीडियो की जांच करने के लिए SIT का गठन किया। वीडियो उस समय का है जब यह सरकार सत्ता में भी नहीं थी। यह धर्म के आधार पर साफ तौर से उत्पीड़न का मामला है।"

असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर किसी भी अधिकारी को धार्मिक गतिविधि से दूर रहना चाहिए तो कार्यालयों में सभी धार्मिक प्रतीकों के इस्तेमाल पर रोक लगा दीजिएऔर अगर घर में आस्था की चर्चा करना अपराध है तो सार्वजनिक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान भाग लेने वाले किसी भी अधिकारी को इसी प्रकार से दंडित किया जाए।

एक वीडियो सामने आया सोमवार को जिसमे धर्मांतरण को लेकर सीनियर आईएएस इफ्तिखारुद्दीन अपने सरकारी आवास में एक धर्मगुरु के साथ इस्लाम धर्म अपनाने के लाभ बताते हुए दिखा। कई मनगढ़ंत कहानियां बताते हुए, कुछ लोगों को इस्लाम धर्म अपनाने के फायदे गिना रहे हैं। वीडियो में जमीन पर बैठे दिखे आईएएस, इस्लामिक वक्ता ने सुनाई कहानी साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि इस्लाम में बहन-बेटियों को जलाया नहीं जाता। अल्लाह ने हमें उत्तर प्रदेश के तौर पर ऐसा सेंटर दिया है, जहां से पूरे देश और दुनिया में काम कर सकते हैं। आईएएस इफ्तिखारुद्दीन वहां लोगों को इस्लामिक कट्टरता का पाठ पढ़ाते हुए कहा "ऐलान करो दुनिया के इंसानों से कि अल्लाह की बादशाहत और निजामियत पूरी दुनिया में कायम करनी है"।

Latest News

World News