Trending News

परीक्षा पे चर्चा' सीखने का एक शानदार अनुभव है –PM MODI

[Edited By: Vijay]

Saturday, 15th January , 2022 01:29 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कक्षा 9 से 12वीं के छात्रों की वार्षिक परीक्षाओं से पहले परीक्षा पे चर्चा करेंगे. इसके लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू होने जा रहा है. परीक्षा पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी पहले की तरह छात्रों को संबोधित करते हुए उनका बनोबल बढ़ाएंगे. पीएम मोदी ने परीक्षा पे चर्चा 2022 का ऐलान अपने इस साल के आखिरी 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम में किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि परीक्षा 2022 में पैरेंट्स और टीचर्स के लिए भी एक ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी.

मन की बात कार्यक्रम में उन्होंने इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि, 'इस साल भी परीक्षाओं से पहले मैं छात्रों के साथ चर्चा करने की प्लानिंग कर रहा हूं. इस कार्यक्रम के लिए 28 दिसंबर से (MyGov.in) रजिस्ट्रेशन भी शुरू होने जा रहे हैं. परीक्षा पे चर्चा में अपने सुझाव देने के लिए छात्र, पैरेंट्स और टीचर्स 28 दिसंबर से 20 जनवरी 2022 तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.' पीएम मोदी ने आगे कहा कि हर साल की तरह अगले साल की शुरुआत में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

2018 को पहली बार आयोजित हुई थी परीक्षा पे चर्चा

गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना महामारी के कारण यह कार्यक्रम अप्रैल में वर्चुअली आयोजित किया गया था. वहीं, पीएम मोदी का छात्रों के साथ जुड़ने का पहला कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा 1.0 का आयोजन दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में 16 फरवरी 2018 को किया गया था.

 

Latest News

World News