Trending News

जवानों के लिए नॉन बुलेटप्रूफ ट्रक और पीएम के लिए 8400 करोड़ का जहाज! - राहुल गांधी

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 10th October , 2020 12:28 pm

देश की सुरक्षा में लगे जवानों का एक वीडियो साझा कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमारे जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ ट्रकों में शहीद होने के लिए भेजा जा रहा है और PM नरेंद्र मोदी के लिए 8400 करोड़ के हवाई जहाज़! क्या यह न्याय है?

सुरक्षा बल के जवानों ने एक वीडियो साझा करते हुए कहा था कि उन्हें एक खतरा वाले क्षेत्र में भी नॉन-बुलेट प्रूफ ट्रकों में ही बिठाकर भेजा जाता है। इस वीडियो में कथित तौर पर एक ट्रक के भीतर बैठे कुछ जवान आपस में बात कर रहे हैं। उनसे में एक कहता है कि 'नॉन बुलेटप्रूफ गाड़ी में भेजकर हमारी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है।' राहुल ने इस वीडियो के साथ लिखा है, हमारे जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ़ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है और PM के लिए 8400 करोड़ के हवाई जहाज़! क्या यह न्याय है?'

बता दें कि राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करने का कोई मौका नहीं चूकते हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा था। राहुल ने पीएम मोदी के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था कि 'असली खतरा ये है कि हमारे पीएम समझते नहीं। ये भी सच्चाई है कि उनके चारों ओर कोई नहीं जिसमें उनसे कुछ बोलने की हिम्मत हो।'

राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है वह मंगलवार का है। इसमें नरेंद्र मोदी डेनमार्क की कंपनी वेस्तास के सीईओ और प्रेसिडेंट हेनरिक एंडरसन से बात कर रहे हैं। इसमें वे विंड एनर्जी को लेकर बात कर रहे हैं।

इसमें मोदी कह रहे हैं कि 'विंड एनर्जी टरबाइन के जरिए जहां नमी ज्‍यादा है, वो हवा में से पानी सोख करके अगर साफ पेयजल बना सकें तो इससे कई गांवों को पानी मिल सकता है। साथ ही पीएम मोदी ये भी पूछते हैं कि टरबाइन के जरिए हवा से ऑक्सिजन को भी अलग कर सकते हैं। पीएम ने कहा कि इसमें कुछ चुनौतियां हैं लेकिन इस दिशा में क्या कदम आगे बढ़ाया जा सकता है।

जवाब में हेनरिक एंडरसन मुस्कुराते हैं और मोदी के इस विषय पर उत्साह को लेकर काफी खुशी भी जताते हैं। साथ ही एंडरसन डेनमार्क आकर इंजिनियर्स को समझाने का न्‍योता भी पीएम मोदी को देते हैं। वे कहते हैं कि पीएम भारत और डेनमार्क के लिए आइडिया जेनरेटर बन सकते हैं।

Latest News

World News