Trending News

दिवाली पर गरीबों को नए पैकेज की तैयारी में मोदी सरकार

[Edited By: Rajendra]

Tuesday, 27th October , 2020 11:34 am

पीएम मोदी की सरकार वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों को आर्थिक राहत पैकेज देने की घोषणा कर रही है। इस अवधि के दौरान, प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मार्च तक राशन और नकदी देने की योजना की घोषणा की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र की मोदी सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश के गरीब लोगों को मुफ्त राशन और नकद देने की योजना को आगे बढ़ाने की घोषणा कर सकती है।

केंद्र सरकार जल्द ही प्रधानमंत्री गरीब गरीब कल्याण योजना के तहत मार्च 2021 तक देश के गरीब लोगों को राशन और नकदी प्रदान करने की योजना की घोषणा कर सकती है। योजना को जून तक लागू किया गया था। उसके बाद नवंबर तक राशन मुफ्त देने की योजना को आगे बढ़ाया गया और उसके बाद, सरकार अब इस योजना का लाभ मार्च तक लागू करने की तैयारी कर रही है।

यह देश के गरीब लोगों के लिए होगा, राशन और नकद दोनों। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी की शुरुआत के दौरान मार्च 2020 में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की शुरुआत की थी। इस योजना को पहली बार जून तक 3 महीने के लिए लागू किया गया था, फिर सरकार ने इस योजना को नवंबर तक बढ़ा दिया।

Latest News

World News