Trending News

तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेगी ममता बनर्जी

[Edited By: Aviral Gupta]

Wednesday, 5th May , 2021 08:51 am

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म हो गए हैं , नतीजे आ चुके हैं और अब सरकार बनने का सिलसिला शुरू हो रहा है। सबसे पहले इसकी शुरुआत पश्चिम बंगाल से हो रही है. तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के बाद ममता बनर्जी आज एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रही हैं। ये लगातार तीसरी बार है । जब ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बन रही हैं। पश्चिम बंगाल के राजभवन में आज सुबह 10.45 बजे ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। कोरोना संकट काल और उसकी गाइडलाइन्स की वजह से शपथ ग्रहण समारोह छोटा ही रखा जाएगा । अभी विधायकों की शपथ नहीं होगी।

ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में टीएमसी के दिग्गज नेताओं सहित उनके चुनावी रणीनीतिकार प्रशांत किशोर के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी निमंत्रित किया गया है। यही नहीं राजनैतिक द्वेष भुलाकर ममता ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष के अलावा पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य तथा वाममोर्चा से विमान बोस को भी आमंत्रित किया है।

इसके पहले रविवार को बंगाल की 292 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए थे। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है। हालांकि इस विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से अपनी सीट हार गईं, उन्हें बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने लगभग दो हजार वोटों से नजदीकी मुकाबले में शिकस्त दी थी। भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव में कुल 77 सीटों पर जीत हासिल की जबकि अन्य के खाते में दो सीटें आईं कांग्रेस लेफ्ट का बंगाल से सूपड़ा साफ हो गया।

 

Latest News

World News