Trending News

महाराष्ट्र में आज से फिर लॉकडाउन ! कई बड़े शहरों में 5 जनवरी तक‍ नाइट कर्फ्यू

[Edited By: Rajendra]

Tuesday, 22nd December , 2020 03:38 pm

वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से एकबार फिर महाराष्ट्र में लॉकडाउन ने दस्तक दे दी है। राज्य महानगरपालिका क्षेत्रों में आज से 14 दिनों तक नाईट कर्फ्यू लगने जा रहा है। ये नाइट कर्फ्यू आज 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक लागू रहेगा। दरअसल ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन या टाइप के बढ़ते संक्रमण की वजह से ये फैसला लिया गया है।

इसके साथ ही यूरोप और मध्य पूर्व देश से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों तक इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजा जाएगा। वहीं अन्य देशों से महाराष्ट्र में आने वालों को होम क्वारंटाइन में रहना होगा। इस आदेश के एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि राज्य में स्थिति काबू में है और उनकी सरकार की नाइट कर्फ्यू या फिर लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है। सीएम ठाकरे ने राज्य की जनता को सोशल मीडिया के जरिये संबोधित करते हुए कहा कि विशेषज्ञ फिर से रात का कर्फ्यू या दूसरा लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में हैं।

दरअसल ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए टाइप का स्ट्रेन मिलने के बाद दुनियाभर में चिंता बढ़ गई है। ब्रिटेन में लॉकडाउन और कई दूसरे देशों में ट्रैवल बैन लगाया जा चुका है। सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घोषणा में बताया कि भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानें 31 दिसंबर तक के लिए निलंबित कर दिया है।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि भारत में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार इस नए टाइप के खतरे को लेकर सजग है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जरूरत के अनुसार जनता के हितों की रक्षा करने के लिए जो भी जरूरी था, वह सब किया। अभी पैनिक करने की जरुरत नहीं है।'

Latest News

World News