Trending News

कोरोना के नए रूप का खौफ, कर्नाटक में आज से नाइट कर्फ्यू का एलान

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 23rd December , 2020 03:48 pm

देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच ब्रिटेन में पाए गए कोरोना के नए वैरिएंट की खबर ने भारत सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने राज्य में आज रात से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक सरकार ने राज्य में आज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच तक नाइट कर्फ्यू लगाया। ये कर्फ्यू दो जनवरी तक रहेगा। कर्नाटक सरकार ने 23 दिसंबर से 2 जनवरी 2021 तक पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि अभी राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है। इससे पहले, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नए प्रकार के प्रसार के मद्देनजर महाराष्ट्र में रात में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। येदियुरप्पा ने कहा, 'इससे (कोरोना वायरस का नया प्रकार) राज्य और देश के लोग परेशान हैं। हमें ज्ञात हुआ है कि चेन्नई में पहुंचा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। हमें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की हवाई अड्डों पर जांच की जाएगी।'

उन्होंने कहा कि सभी आवश्यक एहतियात बरते गए हैं और कर्नाटक में वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा नजर रखी जा रही है। महाराष्ट्र सरकार की तरह रात्रि कर्फ्यू लगाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा, 'इसकी यहां अभी कोई जरूरत नहीं है।' उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को देखते हुए नए साल के जश्न पर पहले ही प्रतिबंध लगा है।

कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामलों में महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर कर्नाटक है, यहां कोरोना वायरस की चपेट में अब तक 9,11,382 लोग आ चुके हैं। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 13,993 हो गई है। संक्रमण को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या 8,85,341 पर पहुंच गई है। वहीं संक्रमण की जद में आने से प्रदेश में अब तक 12,029 लोगों की मौत हो चुकी है।

देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 1,00,99,308 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,46,476 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 96,62,697 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,87,432 है।

Latest News

World News