Trending News

क्या असदुद्दीन ओवैसी थामेंगे भाजपा का हाथ?

[Edited By: Arshi]

Wednesday, 11th August , 2021 04:24 pm

 

2022 में यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियां ज़ोरो से हो रही हैं. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन यानी एआईएमआईएम भी उतरेगी. इसे लेकर ओवैसी ने कहा कि यकीन है कि हमारे उम्मीदवार विधायक बनेंगे.
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ''उत्तर प्रदेश में पहले के मुकाबले 50-55 ज़िलों में हमारा संगठन मजबूत है. यकीन है कि हमारे उम्मीदवार विधायक बनेंगे. बीजेपी के साथ जाने का तो सवाल ही नहीं पैदा होता. समंदर के दो किनारे एक नहीं हो सकते. दूसरी पार्टियों को सोचना है कि वे क्या करेंगे.''
आपको बताते चलें कि ओवैसी की पार्टी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही थी. लेकिन राजभर की यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ मुलाकात के बाद असदुद्दीन ओवैसी की नाराजगी की खबरें सामने भी आई. राजभर ने हाल में भागीदारी संकल्प मोर्चा गठित किया था जिसमें कई छोटी पार्टियों को शामिल किया गया था.
उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी उनके साथ गठबंधन करने को बेताब है क्योंकि वह यह समझती है कि प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने के लिए यह गठबंधन करना जरूरी है. सांसद असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है.
सुभासपा ने साल 2017 का विधानसभा चुनाव बीजेपी से गठबंधन कर लड़ा था और चार सीटों पर जीत हासिल की थी. साल 2019 में मतभेद होने पर यह पार्टी बीजेपी से अलग हो गई थी

Latest News

World News