Trending News

सुबह-तलक चीखकर सुना रहे थे कुछ ख़बरनवीस ‘जिसके’ गुनाह की कहानी… आखिर क्यो किया अखिलेश ने ये ट्वीट

[Edited By: Vijay]

Saturday, 25th December , 2021 03:23 pm

आयकर विभाग ने हाल ही में कानपूर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर छापेमारी की जहाँ बहुत भारी संख्या में बेनामी नकदी बरामद हुई. यूपी में चुनावी माहौल को देखते हुए बीजेपी और उसके समर्थक न्यूज़ चैनलों ने पीयूष जैन का सम्बन्ध सपा प्रमुख अखिलेश यादव से जोड़ दिया। लेकिन जब असलियत सामने आयी तो पीयूष जैन का सम्बन्ध सत्ताधारियों से सामने आया. सपा मुखिया ने आज ट्वीट के ज़रिये इन मीडिया हॉउसों और भाजपा पर कटाक्ष करते हुए बिना किसी का नाम लिए कहा कि इस इत्र व्यापारी का ताल्लुक तो बादशाह से निकला।

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा” सुबह तलक चीखकर सुना रहे थे कुछ ख़बरनवीस ‘जिसके’ गुनाह की कहानी… ‘उसका’ बादशाह से ताल्लुक़ निकलते ही शाम तलक वो खामोश हो गये… उन्होंने साथ में बीबीसी न्यूज़ हिंदी की एक खबर का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया है.

दरअसल सपा से जुड़े इत्र कारोबारी पम्मी जैन, जिन्होंने समाजवादी इत्र लांच किया था उसका पीयूष जैन से कोई सम्बन्ध नहीं है. संयोगवश दोनों जैन समुदाय से हैं और कानपूर में एक मोहल्ले में रहते हैं. भाजपा और बिकाऊ मीडिया ने फ़ौरन पियूष जैन को अखिलेश का करीबी बताकर समाजवादी पार्टी को बदनाम करने का एक अभियान छेड़ दिया लेकिन जैसे उनको यह पता चला की दरअसल पियूष जैन के सम्बन्ध तो सत्तामें बैठे उच्च स्तर के लोगों से है, यह खबर गधे के सिर से सींग की तरह गायब हो गयी.

वैसे आपको जानकारी के लिये बता दें कि कानपुर ईत्र व्यापारी पीयूष जैनके बेटे को पूछताछ के लिए जांच टीम ने कल हिरासत में लिया था जिसमें कई बातें खुलकर सामने आ रही है, अभी तक की ताजा जानकारी के मुताबिक करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये की अघोषित रकम का खुलासा हुआ है और 90 करोड़ रुपये की नकद बरामदगी हुयी है ..जीएसटी विभाग की कार्यवाही के साथ अब आयकर विभाग भी शामिल हो गया है ..यूपी के इत्र व्यवसायियो से जुड़े कारोबारी जांच ऐजिन्सियो के रडार पर है.. कानपुर के बाद कन्नौज मे भी ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है जिसमें पीयूष जैन के घर से 4 करोड़ रुपये कैश और 1 करोड़ के जेवरात भी बरामद हुये है.. कन्नौज के बड़े मकान में अभी केवल 2 कमरें खोले गये है अभी एक दर्जन कमरे खुलने बाकी है...कन्नौज के दूसरे कारोबारी रानू मिश्रा औऱ विनीत गुप्ता के घरों पर भी छापा मारा गया है..

Latest News

World News