Trending News

क्या है भाजपा का लोक कल्याण संकल्प पत्र –जानिये

[Edited By: Vijay]

Monday, 3rd January , 2022 01:46 pm

उत्तर प्रदेश में रैली और यात्राओं से माहौल बनाने में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब चुनाव घोषणा पत्र पर जोर लगाएगी, जिसे लोक कल्याण संकल्प पत्र नाम दिया गया है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से जनता के सुझाव लेने के लिए आकांक्षा पेटियां पहले ही भेजी जा चुकी हैं। अब निर्णय हुआ है कि प्रदेश स्तर पर बनी घोषणा पत्र समिति के सदस्य अलग-अलग जिलों में जाकर समाज के विभिन्न वर्गों के साथ संवाद कर सुझाव एकत्र करेंगे। इसके लिए सभी सदस्यों के प्रवास कार्यक्रम तय कर दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अपना घोषणा पत्र जनता के सुझावों पर ही बनाएगी। इसके लिए 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'यूपी नंबर 1 : सुझाव आपका, संकल्प हमारा' थीम पर प्रदेशव्यापी अभियान की शुरुआत राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से की थी। इसके तहत जनता के सुझाव लेने के लिए प्रदेश के तीस हजार स्थानों पर आकांक्षा पेटियां लगाई गईं और ई-मेल के जरिए भी पार्टी सुझाव ले रही है।

 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया सह प्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित घोषणा पत्र समिति के सदस्य सोमवार से प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर सामाजिक, व्यावसायिक, औद्यौगिक, श्रमिक, साहित्यकार, शिक्षक आदि वर्गों के बीच उनकी आकांक्षाएं जानने के लिए जाएंगे। पहले दिन सांसद सीमा द्विवेदी प्रयागराज में श्रमिक, शिक्षाविद और अधिवक्ता वर्ग से संवाद करेंगी। राज्य मंत्री अतुल गर्ग आगरा में श्रमिक, पर्यटन, फुटवियर के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों से सुझाव लेंगे।

मंगलवार को समिति के सदस्य डा. पुष्कर मिश्र गौतमबुद्धनगर में व्यवसायी, फिल्म उद्योग, कारोबारी और प्रोफेशनल लोगों के बीच होंगे। सांसद राजेश वर्मा सहारनपुर में काष्ठ कारोबारियों और सांसद विजयपाल तोमर किसानों व पीतल कारोबारियों से संवाद करेंगे। बुधवार को सांसद बृजलाल कानपुर में शिक्षक, कपड़ा कारोबारी, फुटवियर उद्यमी और सामाजिक प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सुझाव लेंगे।

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना शाहजहांपुर में जरी जरदोजी का काम करने वाले लोगों, एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा वाराणसी में साड़ी कारोबारियों, पर्यटन, कला और संस्कृति से प्रबुद्धजन, सांसद कान्ता कर्दम बरेली में स्वयंसेवी संगठनों से जुड़े लोगों, मेरठ में सांसद विजयपाल तोमर पूर्व सैनिकों, खेल उपकरण कारोबारियों और गोरखपुर में सांसद रीता बहुगुणा जोशी भोजपुरी कलाकारों, लेखक और साहित्यकारों से संवाद के मंच पर होंगी।

गुरुवार को कान्ता कर्दम मथुरा में कला एवं संस्कृतिकर्मियों, सीमा द्विवेदी भदोही में कालीन कारीगरों और व्यवसायियों, सांसद रीता बहुगुणा जोशी मऊ में बुनकरों, अतुल गर्ग अलीगढ़ में स्कूल शिक्षकों और प्रबंधकों, झांसी में बृजलाल खिलाड़ी, युवा और पर्यटन के क्षेत्र, जबकि डा. पुष्कर मिश्र लखनऊ में सेवानिवृत्त अधिकारियों, वरिष्ठ नागरिकों और विचार परिवार के सदस्यों से संवाद करेंगे। इसी तरह शुक्रवार को सुरेश खन्ना गाजियाबाद में व्यापारियों और उद्यमियों तो राजेश वर्मा सीतापुर में दरी बनाने वाले कारीगरों व किसानों से संवाद कर संकल्प पत्र के लिए सुझाव एकत्र करेंगे।  

Latest News

World News