Trending News

प्रधानमंत्री मोदी की मुख्यमंत्री परिषद के साथ विकास कार्यों को लेकर बैठक में आखिर क्या हुई चर्चा

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 14th December , 2021 12:42 pm

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिनी प्रवास पर मंगलवार को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ उनके राज्यों में चल रहे विकास कार्यों पर चर्चा के बाद उन सभी का प्रस्तुतिकरण भी देखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की।

दोपहर बाद उनका विहंगम योग संस्थान के वार्षिकोत्सव में शामिल होने का कार्यक्रम है। इसके बाद देर शाम नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। प्रधानमंत्री ने सोमवार देर रात करीब दो बजे तक अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और मंगलवार को प्रात: पांच बजे उठकर योग से दिनचर्या प्रारंभ की।

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य और भव्य स्वरूप का लोकार्पण करने दो दिनी दौरे पर वाराणसी पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी आज भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों व उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। उनकी बैठक बनारस रेल इंजन कारखाना के अतिथि गृह सभागार में सुबह नौ बजे से चल रही है। बैठक दोपहर ढाई बजे तक चलेगी। जिसमें ग्यारह राज्यों के सीएम तथा डिप्टी सीएम शामिल हैं। इस बैठक में सभी मुख्यमंत्री अपने राज्यों के विकास कार्यों का प्रस्तुतीकरण देंगे। प्रधानमंत्री के साथ प्रति वर्ष होने वाली बैठक कोरोना संक्रमण के कारण दो वर्ष से नहीं हुई है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, त्रिपुरा से विप्लव कुमार देब, हरियाणा से मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल से जयराम ठाकुर, कर्नाटक से बसवराज बोम्मइ, असम के हिमंता बिस्वा सरमा, गुजरात के भूपेन्द्र भाई पटेल, अरुणाचल के पेमा खांडू, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के एन विरेन सिंह शामिल हैं। उपमुख्यमंत्रियों में बिहार से तारकेश्वर प्रसाद व रेनू देवी, उत्तर प्रदेश से केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, नगालैंड से यथंगोपट्टन, त्रिपुरा जिष्णुदेव शर्मा व अरुणाचल प्रदेश से चोनामीन हैं

डीजल रेल इंजन कारखाना में बैठक के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी चौबेपुर के उमरहा में महर्षि सदाफल देव की अनुभूतियों को सहेजे स्वर्वेद के दोहों पर आधारित महामंदिर में विहंगम योग संस्थान के वार्षिकोत्सव में भी शामिल होंगे। पीएम दोपहर लगभग तीन बजे बीएलडब्ल्यू हेलीपैड से हेलीकाप्टर से उमरहा के लिए प्रस्थान करेंगे। स्वर्वेद महामंदिर धाम में आयोजित विहंगम योग संस्थान के कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस दौरान पूर्वांचल समेत देश भर से आए अनुयायियों को संबोधित करेंगे। लगभग एक घंटा यहां रहने के बाद हेलीपैड से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके बाद विमान से शाम पांच बजे के करीब दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

धरी की धरी रह गई व्यवस्था, सड़क मार्ग से निकले प्रधानमंत्री

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी आगमन को लेकर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में तीन-तीन हेपीपैड बनाए गए थे, ताकि यहां से हवाई मार्ग से बाबा काल भैरव दरबार तक जा सकें। उनके हेलीकाप्टर समेत पूरा परिसर रविवार की रात से ही पुलिस प्रशासन के हवाले कर दिया गया था। सुबह होते ही पुलिस कर्मी व आला अधिकारी संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर में सक्रिय हो गए। प्रशासन ने विश्वविद्यालय के सभी गेटों को सील कर दिया था। परिसर में आवासित शिक्षकों व कर्मचारियों को बाहर आने-जाने की इजाजत नहीं थी। कैंट-लहरतारा मार्ग के पुल पर व विश्वविद्यालय के आस-पास के मकानों की छतों पर पुलिस प्रशासन का पहरा देखा गया। यह सारी सुरक्षा व्यवस्था धरी की धरी रह गई, जब प्रधानमंत्री ने बाबतपुर एयरपोर्ट से बाबा काल भैरव दरबार आने के लिए सड़क मार्ग पकड़ लिया। यहां पर सुबह 10.55 बजे संस्कृत विश्वविद्यालय के गेट से पीएम का काफिला निकलते ही पुलिस प्रशासन लहराहुबीर-जगतगंज मार्ग खोल दिया।

Latest News

World News