Trending News

20 जिलों में आज पचांयत चुनाव के तीसरे चरण लिए मतदान, कहीं झड़प को कहीं फर्जी वोटिंग पर बवाल

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 26th April , 2021 01:42 pm

लखनऊ-उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में आज पचांयत चुनाव के तीसरे चरण लिए मतदान हो रहे हैं। इन जिलों में 20,727 मतदान केन्द्र और 49798 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। सभी पेालिंग बूथ पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सैनेटाइजर, मास्क आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। इन 20 जिलों में 49,789 मतदान केंद्रों पर 3,05,71,613 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। फिरोजाबाद, कासगंज, हमीरपुर, फतेहपुर, पीलीभीत, मुरादाबाद, देवरिया, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, कानपुर देहात, औरैया, जालौन, उन्नाव, बाराबंकी, अमेठी, मेरठ, शामली, चंदौली, बलिया, मिर्जापुर में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक होगा।

फिरोजाबाद के नगला प्रद्युम्न में मतदान के दौरान सुबह फायरिंग हुई और पथराव किया। पीठासीन अधिकारी समेत कई कर्मचारियों के वाहन कार के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस को लाठी चलानी पड़ी। कई राउंड फायर की सूचना पर डीएम चंद्र विजय सिंह और एसएसपी अजय कुमार पांडे मौके पर पहुंचे। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है। वहीं 11 बजे तक उन्नाव में 21.2 प्रतिशत ,मुरादाबाद में 24 प्रतिशत ,कासगंज में 22.28 प्रतिशत ,कानपुर देहात में 18 प्रतिशत और उरई में 20.5 प्रतिशत मतदान हुआ।

मिर्जापुर के घमहापुर गांव में कम्पोजिट विद्यालय मतदान केंद्र पर फर्जी वोटिंग को लेकर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। एसडीएम और सीओ की गाड़ी तोड़ डाली। दोनों वाहनों के चालक घायल हो गए।

फिरोजाबाद में सूरज की तपिश भी गांव में मतदाताओं का हौंसला नहीं रोक सकी। दोपहर एक बजे तक 39.67 प्रतिशत मतदान जनपद में हो चुका है। अभी तक जनपद में सबसे ज्यादा मतदान हाथवंत ब्लाक में 47 प्रतिशत रहा। मदनपुर में 45 प्रतिशत, जसराना में 42 प्रतिशत मतदान मतदान हुआ। एका, शिकोहाबाद और टूंडला में 38 प्रतिशत मतदान हुआ। नारखी में 37 प्रतिशत और फिरोजाबाद में सबसे कम 33 प्रतिशत मतदान हुआ।

अमेठी के मुंशीगंज थाना क्षेत्र के गरथोलिया के बूथ संख्या 61, 62, 63 पर फर्जी मतदान को लेकर दो गुट भिड़ गए। इस दौरान पथराव भी हुआ। पुलिस की गाड़ियों के शीशे टूटे हैं। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। जालौन के कोंच ब्लॉक के ग्राम भेंपता में फर्जी वोटिंग और पीली पर्ची को लेकर 2 प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। जिसके बाद पोलिंग बूथ संख्या 61 पर हंगामा हो गया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए हंगामा करने वाले प्रत्याशियों के समर्थकों को खदेड़ा। पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Latest News

World News