Trending News

वाराणसी-कोतवाल साहेब के दर्शन कर गृहमंत्री ने लिया आशीर्वाद

[Edited By: Vijay]

Saturday, 13th November , 2021 01:45 pm

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को काशी के कोतवाल के दरबार में हाजिरी लगाई। कार्यकर्ताओं संग बैठक के बाद वह कालभैरव मंदिर पहुंचे और बाबा का आशीर्वाद लिया। मंदिर के महंत ने केंद्रीय गृहमंत्री को अंगवस्त्रम भेंट किया। अमित शाह के पहुंचने की सूचना पर मंदिर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों की भीड़ लगी रही।

दर्शन पूजन के बाद गृहमंत्री वहां से रात्रि विश्राम के लिए अमेठी कोठी निकल गए। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौके पर मौजूद रहे। दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे अमित शाह लंका स्थित अमेठी कोठी में रात्रि विश्राम के बाद शनिवार सुबह 10 बजे पं दीनदयाल हस्तकला संकुल के लिए प्रस्थान करेंगे। वह राजभाषा सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

शुक्रवार को दोपहर में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बाबा विश्वनाथ दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे। भोग आरती में शामिल होने के बाद उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ धाम का जायजा भी लिया।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाराणसी में शुरू दो दिवसीय अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन का उद्घाटन किया। दीनदयाल हस्तकला संकुल (व्यापार सुविधा केंद्र एवं शिल्प संग्रहालय) में मध्याहन के बाद दीनदयाल हस्तकला संकुल (व्यापार सुविधा केंद्र एवं शिल्प संग्रहालय) के दो सभागारों में तीन-तीन सत्र आयोजित किए जाएंगे जिसमें एक सभागार में पहला सत्र स्वतंत्रता संग्राम और स्वतंत्र भारत में संपर्क भाषा एवं जनभाषा के रूप में हिंदी की भूमिका तथा दूसरा सत्र राजभाषा के रूप में हिंदी की विकास यात्रा और योगदान विषय पर आयोजित किया जाएगा।

 

Latest News

World News