Trending News

सीएम पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, बोले- पार्टी ने मुझे स्वर्णिम अवसर दिया

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 9th March , 2021 06:08 pm

देहरादून-उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आज मंगलवार को दोपहर बाद 4 बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने के बाद आयोजित पीसी में रावत ने कहा किमैंने अपना त्यागपत्र राज्यपाल को सौंप दिया है।बीजेपी में जो भी फैसले होते हैं, वो सामूहिक विचार के बाद होते हैं।

इस्तीफा देने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, 'मैं लंबे समय से राजनीति कर रहा हूं। संघ से लेकर बीजेपी को दिया मैंने प्रचार किया। मुझे मुख्यमंत्री के तौर पर 4 साल काम करने का मौका मिला। मेरी पार्टी ने मुझे स्वर्णिम अवसर दिया। 7-8 परिवार वाले एक छोटे से गांव में मैं पैदा हुआ।

उन्होंने कहा, 'मेरे पिता एक पूर्व सैनिक थे। बीजेपी में ही यह संभव था कि एक छोटे से गांव के अति साधारण परिवार के एक पार्टी के कार्यकर्ता को इतना बड़ा सम्मान दिया। 4 साल मुझे सेवा करने का मौका दिया। सामूहिक रुप से यह निर्णय लिया कि मुझे अब किसी और को यह मौका देना चाहिए।' उन्होंने कहा कि 4 साल (बीजेपी शासनकाल) पूरा होने में 9 दिन रह गए हैं। इतना मौका मुझे दिया गया। मैं प्रदेश वासियों का धन्यवाद करना चाहता हूं।

वहीं त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे की खबर राज्यपाल बेबी रानी मौर्या ने ट्वीट करके दी उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राजभवन में भेंट कर मुख्यमंत्री पद से त्याग पत्र सौंपा। श्री रावत का इस्तीफ़ा स्वीकार करते हुए उनसे राज्य में नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति होने एवं पदभार ग्रहण करने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है।

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के सभी पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है, जिसमें राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है। बुधवार सुबह 11 बजे देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। पार्टी की ओर से रमन सिंह और दुष्यंत गौतम को बतौर पर्यवेक्षक देहरादून भेजा जाएगा। इस बैठक में राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है। इसी बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर तीन नाम सामने आ रहे हैं। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का नाम सीएम की रेस में आगे है। तीनों में से किसी एक को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने इस सिलसिले में संघ के प्रमुख नेताओं से मुलाकात भी की थी। कहा जा रहा है कि नए सीएम के लिए सतपाल महाराज के नाम पर भी चर्चा चल रही है।

 

Latest News

World News