Trending News

उत्तर प्रदेश चुनाव : पार्टियों के बदले-बदले रंग

[Edited By: Shashank]

Monday, 11th October , 2021 03:04 pm

उत्तर प्रदेश में अपनी सत्ता बनाए रखने के लिए भाजपा के विधायक और सांसद जनता के घर-घर जा कर अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। चुनावी रणनीति की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा " बीते साढ़े चार साल में वंचित तबका सरकार की नीतियों का केंद्र रहा है " उन्होंने जनता प्रतिनिधियों को लक्ष्य दिया है कि प्रदेश की जनता के घर जा कर उन्हें तथ्यों के आधार पर बताये की हमारी सरकार किस तरह बाकी सरकारों से बेहतर है, जिससे जनता अपना मत सही स्थान पर दे।

भाजपा के बाद बात करते है बसपा की, तो इस बार बसपा नए अंदाज के साथ चुनाव लड़ेगी। मीडिया और सोशल मीडिया से दूर रहने वाली बसपा इस बार सोशल मिडिया का सहारा लेते हुए नज़र आ रही है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती हर मुद्दे पर ट्वीट कर अपनी बात रखती नजर आ रही है, इतना ही नहीं राज्य सभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा पीआर एजेंसी लगाए हुए है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव 12 अक्टूबर से सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा मथुरा से निकालने जा रहे है, सात चरणों वाली यह रथ यात्रा रायबरेली में समाप्त होगी। यात्रा का मकसद जनता में अपनी उपस्थिति दर्ज करना है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 अक्तूबर से समाजवादी विजय यात्रा निकालेंगे। वह रथ पर सवार होकर चरणबद्ध तरीके से प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेंगे। इसके लिए अलग-अलग चरण में तीन माह का समय तय किया गया गया है। कानपुर से विजय यात्रा शुरू होगी साथ ही 'नई सपा है नई हवा है' स्लोगन बस पर लिखा गया है। बस पर गरीब, किसान, महिला, युवा, कारोबारी सब की एक आवाज हैं हम समाजवादी का जिक्र।

आम आदमी पार्टी चुनावों के मद्दे नज़र गारंटी कार्ड नागरिकों से भरवा रही है, प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने रविवार को "फ्री बिजली" अभियान के तहत अरविंद केजरीवाल की गारंटी वाला कार्ड नागरिकों से भरवाया। पार्टी ने घोषणा की थी कि अगर आम आदमी की सरकार बनती है तो, घरेलु उपयोग में 300 यूनिट फ्री बिजली, किसानो के लिए मुफ्त बिजली सहित बकाया बिल सम्पूर्ण रूप से माफ़ कर दिया जायेगा।

कांग्रेस और सपा हाल ही में लखीमपुर में हुई हिंसा का विरोध करते हुए खूब सुर्खियां बटोर चुकी है, हिंसा से जुडी हर छोटी बड़ी अपडेट हम आपको पहले ही बता चुके है। चुनाव से जुडी हर छोटी-बड़ी जानने के लिए जुड़े रहिए न्यूज़ प्लस के साथ।

Latest News

World News