Trending News

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: यूपी के 18 जिलों में मतदान जारी,कहीं चले ईंट-पत्थर तो कहीं गोलियां

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 15th April , 2021 11:34 am

लखनऊ-त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में यूपी के 18 जिलों में मतदान जारी है। मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लाइनें लगी हैं। तो कहीं मतदान के दौरान हिंसा की भी छोटी मोटी खबरें है, तो कहीं बीडीसी मतपत्र बदलने के कारण मतदान बाधित रहा।

महोबा जिले की जैतपुर की ग्राम पंचायत मंगरोल कला में प्रधान प्रत्याशी समेत चार लोगों पर जानलेवा हमला किया गया है। गोरखपुर जिले के खजनी थाना क्षेत्र के महुआ डाबर गांव में पूर्व प्रधान व वर्तमान में प्रधान पद के प्रत्याशी राघवेंद्र दुबे उर्फ गिलगिल दुबे को बदमाशों ने गुरुवार की रात 11:00 बजे गोली मार दी।

बताया जा रहा है कि सुबह में राघवेंद्र के कुछ समर्थक प्रचार में निकल गए थे और इसे लेकर विपक्षी प्रत्याशी से विवाद हुआ था पुलिस भी मौके पर पहुंची थी लेकिन मौके को ठीक से भाप नहीं पाई और रात में बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे दिया।

संतकबीरनगर जिले में हकीमराई गांव में मतदान के दौरान जमकर ईट-पत्थर चले हैं। गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गाजियाबाद जिले के लोनी के ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र इलाइचीपुर और खुदाबक्स गांव में दो प्रत्याशियों के एजेंटों में भिड़ंत की सूचना है।

गाजियाबाद पंचायत चुनाव में 105 साल श्री राम ने लोनी ब्लॉक के टीला शाहबाजपुर गांव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया श्रीराम ने कहा कि हर व्यक्ति को अपनी वोट जरूर डालनी चाहिए 

लोकतंत्र की यही खूबसूरती है अपने नेता को चुनने का जज्बा ही है एक बेटा अपनी वृद्ध माँ को पीठ पर लादकर वोटिंग सेंटर लाया है माँ भवरीदेवी चलने में असमर्थ है ठीक से देख नही पाती लेकिन वोट का महत्त्व जानती है। वहीं सहारनपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी भिड़ गए। जिसके बाद एक कार में तोड़फोड़ कर दी। दूसरी में आग लगा दी।

कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम वीरपुर थाना घाटमपुर मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। कानपुर नगर के भीतरगांव के ग्राम पंचायत रार में दो प्रत्याशियों के बीच लाठी डंडे चले हैं। मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया है। दस लोग गिरफ्तार किए गए हैं। 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में बरेली जिले के 15 विकास खंडों में सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। गजराजपुर केसरपुर के पास पोलिंग बूथ पर बीडीसी मतपत्र बदलने के कारण करीब आधा घंटा मतदान प्रभावित रहा। पहला राउंड में 9 बजे तक 12 फीसदी मतदान हुआ।

डीएम नितीश कुमार व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने मतदान केंद्रों का जायजा लिया। विथरी चैनपुर स्थित मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ लगी है।

हरदोई में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुआ। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी लाइनें लग गईं। भीड़ अधिक होने से कोरोना से बचाव की गाइड लाइन ध्वस्त हो गईं। जिलाधिकारी अविनाश कुमार व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने मतदान केंद्रों का भ्रमण कर सुरक्षा के इंतजाम परखे।

कंट्रोल रूम के आंकड़ों के अनुसार सुबह 9 बजे तक 11 फीसदी वोट पड़ चुके हैं। आगरा में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है और मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह है। जनपद में 51 जिला पंचायत सदस्यों समेत 2410 पदों के लिए मतदान हो रहे हैं। इन पदों पर 10837 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे। बहरहाल, आगरा में सुबह नौ बजे तक नौ फीसदी मतदान हो चुके हैं।

 

Latest News

World News