Trending News

योगी के मंत्री ने खोली स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल, चिट्ठी में लिखा-न एंबुलेंस, न बेड और न ही हो रही जांच

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 13th April , 2021 11:47 am

लखनऊ-उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस का दूसरा स्टेन अपने तेजी के साथ पैर पसरा रहा है। यहां दिन-ब-दिन आंकड़े डराने वाले सामने आ रहे हैं। तो वहीं राजधानी लखनऊ का हाल कोरोना वायरस ने बेहाल कर दिया है। एक ओर अस्पताल के बाहर मरीज़ों की लाइन लगी है, तो वहीं दूसरी ओर श्मशान में अंतिम संस्कार करने के लिए लोगों को 12 घंटे वेट करना पड़ रहा है।इसी को देखते हुए कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने राज्य के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव, अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव को लिखी है कानून मंत्री बृजेश पाठक का कहना है कि लोग लगातार मदद के लिए फोन कर रहे हैं, लेकिन सुविधा नहीं हैं इसलिए मदद भी नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा है कि अगर खराब व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया गया तो लखनऊ में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने लिखा है कि प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना की जांच बंद हो गई है, जो बेहद गलत है. शहर में इस वक्त 17 हजार कोविड जांच किटों की ज़रूरत है, लेकिन 10 हज़ार ही मिल रही हैं। इतना ही नहीं, मंत्री ने शिकायत की है कि स्वास्थ्य अधिकारी के दफ्तर में फोन नहीं उठाया जाता है, जिसके कारण दिक्कतें हो रही हैं. मंत्री ने अपनी चिट्ठी में अपील की है कि अस्पतालों में बेड्स की संख्या तुरंत बढ़ाई जाए, टेस्टिंग पर भी ज़ोर दिया जाए।


लखनऊ में मंगलवार को सभी मेडिकल स्टोर बंद रहेंगे। दरअसल केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरिराज रस्तोगी की सोमवार को पीजीआई में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई, जिस वजह से राजधानी की सभी दवा दुकानें एक दिन के लिए बंद रहेंगी। राजधानी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात का कर्फ्यू तो पहले ही लगा दिया गया था लेकिन, अब बाजार भी बंद होने लगे हैं। इसी क्रम में शहर के चौक इलाके की सर्राफा की दुकानें हफ्ते में तीन दिन बंद रहेंगी। चौक के सर्राफा व्यापारियों ने तय किया है कि हफ्ते में तीन दिन बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को ज्वैलरी की दुकानें बंद रखी जायेंगी।

बता दें कि लखनऊ में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। हालात ये हैं कि प्रदेश में सामने आने वाले नये मामलों में से एक तिहाई सिर्फ लखनऊ से आ रहे हैं। 12 अप्रैल को जारी आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घण्टों में यूपी में 13 हजार 685 नये मामले सामने आये हैं. लखनऊ में ये आंकड़ा 3 हजार 600 के पार हैय़

 

 

Latest News

World News