Trending News

प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड आज व‍िधानसभा में भी गूंजा

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 25th February , 2023 01:06 pm

प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड आज व‍िधानसभा में भी गूंजा। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर हमलावर होते हुए कहा क‍ि उमेश पाल हत्‍याकांड में पर‍िवार ने ज‍िस अतीक अहमद पर र‍िपोर्ट दर्ज करवाई है वो समाजवादी पार्टी की सरकार में फला फूला।

अख‍िलेश यादव ने जवाब देते हुए कहा क‍ि आप बहुजन समाज पार्टी से म‍िले हुए हैं। इस ल‍िए बसपा का नाम नहीं ले रहे हैं। अख‍िलेश ने यह भी कहा क‍ि योगी राज में कानून व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त हो चुकी है। सरेराह हत्‍या की जा रही है। सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा भाजपा सरकार में ऐसे माफ‍ियों के ख‍िलाफ अभ‍ियान चलाया गया है। इस पर समाजवादी पार्टी के सदस्‍यों ने सदन में हंगामा शुरु कर द‍िया। सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा क‍ि उमेश पाल हत्‍याकांड के एक भी आरोप‍ित को बख्शा नहीं जाएगा।

विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या के मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद,, उसके भाई पूर्व विधायक मोहम्मद खालिद अजीम उर्फ अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, गुलाम और गुड्डू मुस्लिम के अलावा अतीक के बेटों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या के मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद,, उसके भाई पूर्व विधायक मोहम्मद खालिद अजीम उर्फ अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, गुलाम और गुड्डू मुस्लिम के अलावा अतीक के बेटों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। अतीक अहमद के अज्ञात सहयोगी भी आरोपी बनाए गए हैं। उधर, एसटीएफ द्वारा उमेश पाल हत्याकांड में बीजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राहिल हसन को रसूलाबाद निवास से उठाने की सूचना है।

शहर पश्चिम के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह अधिवक्ता कृष्ण कुमार पाल उर्फ उमेश पाल की शुक्रवार को उनके घर के समीप ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले में उनके एक गनर की भी मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है। हमला उस समय हुआ, जब उमेश सुलेमसराय में अपने घर के पास कार से उतरे थे। शूटरों ने उन्हें घेरकर ताबड़तोड़ फायरिंग की, बम भी मारे। शूटरों के भागने के बाद उमेश और दोनों गनर को उठाकर अस्पताल ले जाया गया, जहां पहले उमेश और बाद में संदीप की मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई। उमेश के परिवार के लोगों का आरोप है कि राजू पाल को मरवाने वाले माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने ही उमेश पर हमला कराया है।

शूटरों की धरपकड़ में क्राइम ब्रांच और जिला पुलिस के साथ ही स्पेशल टास्क फोर्स की भी कई टीमें लगाई गईं हैं। सीसीटीवी फुटेज से भी बदमाशों का हुलिया निकाला गया है। अतीक अहमद के गुर्गों की तलाश में भी छापेमारी हो रही है। देर रात तक पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों को पकड़ा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव द्वारा भाजपा की पॉलिटिकल क्रेडिबिलिटी पर सवाल उठाने पर कहा कि पॉलिटिकल क्रेडिबिलिटी का सबसे बड़ा प्रमाण जनता का आदेश है। जनता ने भाजपा के पक्ष में लगातार लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 के साथ ही यूपी विधानसभा चुनाव 2017 और 2022 में जनादेश दिया है। यह पॉलिटिकल क्रेडिबिलिटी का सबसे बड़ा प्रमाण है।

मुख्यमंत्री योगी ने अपने भाषण में रामचरितमानस विवाद पर भी जवाब दिया और कहा कि इस ग्रंथ ने सदियों से हिंदू समाज को एकजुट रखा है। आज उसका अपमान हो रहा है। अगर यही बातें किसी अन्य धर्मग्रंथ के बारे में कही गई होतीं तो न जाने क्या हो जाता। उन्होंने कहा कि ताड़ना का क्या होता है... अवधी में कई बार कहा जाता है कि इतने देर से केहका ताड़ता हो... क्या ताड़ने का अर्थ मारने से है...। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को गर्व होना चाहिए कि रामचरितमानस यूपी की धरती पर रचा गया है लेकिन हिंदुओं का अपमान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि विरासत में सत्ता तो मिल सकती है लेकिन बुद्घि नहीं मिल सकती है।

मुख्यमंत्री योगी ने सरकार की उपलब्धियों का वर्णन किया और कहा कि अब भी लोग पूछते हैं कि यूपी में का बा...। यूपी में का बा... का जवाब है यूपी में बाबा...।

Latest News

World News