Trending News

26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि

[Edited By: Shashank]

Friday, 26th November , 2021 03:13 pm

26/11 के भीषण मुंबई आतंकी हमलों की 13वीं बरसी पर महाराष्ट्र सरकार और पुलिस अधिकारियों ने मुंबई पुलिस आयुक्त कार्यालय में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, डिप्टी सीएम अजीत पवार और गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने हमलों में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी।

आज, भारत 26/11 के घातक मुंबई आतंकी हमले को 13 साल पूरे कर रहा है, जिसने पूरे देश की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया था और उस दिन के निशान और दर्दनाक अनुस्मारक छोड़ गए थे। इस दिन, भारत की वित्तीय राजधानी, मुंबई ने शहर भर में कुछ प्रसिद्ध स्थानों पर बड़े आतंकवादी हमले देखे, जिसके परिणामस्वरूप कई निर्दोष लोगों की मौत हो गई, साथ ही बहादुर अधिकारियों ने लोगों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।

कुल 10 आतंकवादी समुद्री मार्ग से मुंबई पहुंचे और ताजमहल होटल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, ओबेरॉय ट्राइडेंट, कामा अस्पताल, लियोपोल्ड कैफे और नरीमन हाउस यहूदी सामुदायिक केंद्र सहित छह स्थानों पर लोगों पर गोलियां चलाईं। इन हमलों को अंजाम देने के बाद, आतंकवादियों ने ताजमहल होटल में नागरिकों को बंदी बना लिया और उनके और तैनात बलों के बीच संघर्ष आखिरकार 28 नवंबर को समाप्त हो गया, जिसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कर्मियों ने केवल एक आतंकवादी अजमल कसाब को जिंदा अपने कब्जे में ले लिया।

Latest News

World News