Trending News

बंगाल के पुरुलिया में पीएम मोदी का TMC पर वार,कहा- टीएमसी का मतलब ट्रांसफर माई कमिशन

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 18th March , 2021 01:08 pm

पुरुलिया-पश्चिम बंगाल के सियासी दंगल में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाला। पीएम मोदी ने पुरुलिया में रैली को संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत बांग्ला भाषा में की। सबसे पहले उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहाकि दीदी को बंगाल के लोगों के हितों से ज्यादा खेल की चिंता पड़ी है, लेकिन दीदी यह भूल रही हैं कि इस बार बंगाल की जनता खुद उनके विरोध में खड़ी है। दस साल की दूरनीति की सजा लोग उन्हें देकर रहेंगे।

दीदी की पराजय तय
ममता पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि दीदी की पराजय तय, इसलिए भाजपा पर निकाल रही खीज। 10 साल के तुष्टिकरण के बाद, लोगों पर लाठियां-डंडे चलवाने के बाद, अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही हैं। ये हृदय परिवर्तन नहीं है, ये हारने का डर है। ये बंगाल की जनता की नाराजगी है, जो दीदी से ये सब करवा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि दीदी, ये मत भूलिए की बंगाल के लोगों की याददाश्त बहुत तेज होती है। बंगाल की जनता को याद है कि गाड़ी से उतरकर आपने कितने लोगों को डांटा और पुलिस से उन्हें पकड़ने को कहा। तुष्टिकरण के लिए आपकी हर कार्रवाई जनता को याद है।

दीदी बोले खेला होबे। भाजपा बोले विकास होबे

पीएम ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दीदी बोले खेला होबे। भाजपा बोले विकास होबे...। दीदी बोले खेला होबे। भाजपा बोले विकास होबे, सोनार बांग्ला होबे...। दीदी बोले खेला होबे। भाजपा बोले चाकरी होबे, विकास होबे, शिक्षा होबे, हॉस्पिटल होबे, स्कूल होबे, सोनार बांग्ला होबे...।

पुरुलिया में पानी का संकट
पीएम मोदी ने आगे कहा कि यह धरती भगवान राम और माता सीता के वनवास की भी साक्षी रही है। यहां अजुध्या पर्वत है, सीता कुंड है। अजुध्या नाम से ग्राम पंचायत भी है। कहते हैं कि जब माता सीता को प्यास लगी थी, तो रामजी ने जमीन पर बाण मारकर पानी की धारा निकाल दी थी। सोचिए जब पुरुलिया में जमीन में पानी का स्तर क्या रहा होगा। यह विडंबना है कि आज मेरे किसान आदिवासी भाइयों को इतना पानी भी नहीं मिलता कि वे सही से खेती कर सकें। यहां की महिलाओं को पीने के पानी के इंतजाम के लिए बहुत दूर तक जाना पड़ता है। इन लोगों ने पुरुलिया को जलसंकट, पलायन और भेदभाव भरा शासन दिया है। इन्होंने पुरुलिया की पहचान बनाई है, देश के सबसे पिछड़े इलाके के रूप में। यहां गैस पाइप लाइन का काम बीते आठ साल से अधूरा पड़ा है। यहां बांध का काम भी अधूरा पड़ा है। इसका जवाब कौन देगा। दीदी यहां के लोग आपसे जवाब मांग रहे हैं।

बंगाल की समस्या को करने आया हूं दूर

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज पुरुलिया के लोगों को पूरे जगल महल क्षेत्र के लोगों को विश्वास दिलाने आया हूं कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद आपकी इन दिक्कतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा। बंगाल में जब डबल इंजन की सरकार बनेगी, तब यहां विकास भी होगा ओर आपका जीवन भी आसान बनेगा। यहां पुरुलिया में तो टूरिज्म और हैंडिक्राफ्ट की इतनी संभावनाएं है, इन्हें बढ़ावा दिया जाएगा। यहां जैसा जल संकट देश के दूसरे हिस्सों में भी रहा है, लेकिन वहां भाजपा की सरकारें रहीं तो हजारों किलोमीटर की पाइप लाइन बिछवाईं। पानी की समस्या दूर हुई तो वहां के किसान अलग-अलग फसलों को बोने लगे।

 

Latest News

World News