Trending News

भाजपा के साथ जाने का सवाल की पैदा नहीं होता - नीतीश कुमार

[Edited By: Rajendra]

Monday, 30th January , 2023 03:55 pm

बिहार की राजनीति का बाजार इन दिनों पक्ष-विपक्ष की बयानबाजी से गर्म है। एक तरफ भाजपा ने साफ तौर पर जहां स्पष्ट कर दिया है कि नीतीश कुमार के लिए उनके दरवाजे बंद हैं, तो वहीं अब नीतीश कुमार ने भी पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें मर जाना कबूल है, लेकिन अब भाजपा कबूल नहीं है। सोमवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर सीएम ने पटना में कहा कि बापू तो सबको बचा रहे थे, सबको साथ लेकर चलते थे। इसलिए तो उनकी हत्या हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बापू क्या चाहते थे, ये किसी को नहीं भूलना है। ये लोग (भाजपा) जितना भी भूलवाना चाहें, झगड़ा करवाना चाहें, भूलना नहीं है। हमें तो मर जाना कबूल है उनके साथ जाना कबूल नहीं है। भाजपा के साथ जाने का सवाल की पैदा नहीं होता।

नीतीस कुमार ने भाजपा पर राजद सुप्रीमो लालू यादव को फंसाने का भी आरोप लगाया। सीएम ने तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने इनके पिताजी (लालू यादव) पर केस दर्ज कर दिया और हमको आगे कर दिया। इस बार काफी मेहनत के बाद हम पुरानी चीजें भूलकर एकसाथ आए हैं, तो कुछ-कुछ बोलकर बात बिगाड़ने की कोशिश हो रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमें अल्पसंख्यक का वोट मिला। अब भाजपा वाले सब भूल गए कि वोट कैसे मिला था। इस बार तो वे हमें ही हराकर और हमारा ही वोट लेकर जीत गए और अब बोल रहे हैं। हम तो अटल-आडवाणी के पक्ष में थे। अब ये लोग जो आ गए हैं, तो सबकुछ बदल रहे हैं। नाम भी बदल रहे हैं।

दरअसल बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति में रविवार को बड़ा ऐलान किया गया था। नेतृत्व की तरफ से साफ कर दिया गया कि अब जेडीयू से कोई समझौता नहीं होगा। प्रभारी विनोद तावड़े ने नेतृत्व की तरफ से यह जानकारी देते हुये कहा कि ‘2020 चुनाव में सहयोगी जेडीयू की कम सीट होने के बाद भी हमने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया। प्रधानमंत्री ने नीतीश कुमार को सम्मान दिया। लेकिन नीतीश कुमार ने पाला बदलकर पीएम मोदी का अपमान किया है।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा सदस्य और भाजपा नेता सुशील मोदी ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू से अब भविष्य में कोई समझौता नहीं होने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और जदयू से किसी भी परिस्थिति में कोई समझौता नहीं करने का निर्णय भाजपा केंद्रीय नेतृत्व का है। इस निर्णय से पार्टी में अपने बूते सरकार बनाने का आत्मविश्वास मजबूत होगा।

बिहार बीजेपी के इस ऐलान से साफ हो गया है कि आने वाले दिनों में जेडीयू का गठबंधन भाजपा के साथ नहीं होगा। बता दें, बिहार में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच सत्ता के गलियारे में यह चर्चा थी कि आने वाले दिनों में जेडीयू का भाजपा के साथ एक बार फिर से गठबंधन हो सकता है। लेकिन प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हुए ऐलान से इन चर्चाओं पर एक तरह से विराम लग गया।

नीतीश कुमार के इस बयान पर तंज कसते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह वादा रहा कि नीतीश कुमार आगे इस तरह की बात करने लायक नहीं रहेंगे। संजय जायसवाल ने कहा कि नीतीश कुमार ने 2016 में कहा था मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे। अब 7 साल बाद नीतीश कुमार फिर कह रहे हैं कि वह मर जाएंगे लेकिन बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह पक्का है कि तीसरी बार नीतीश कुमार इस तरह की बात करने लायक रहेंगे ही नहीं।

सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार की जनता आगामी लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार को जवाब देगी। उन्होंने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता ने जिस प्रकार से लालू यादव को अंडा दिया था, उसी प्रकार 2024 में नीतीश कुमार की पार्टी को भी बिहार की जनता अंडा देकर सम्मानित करेगी।

Latest News

World News