Trending News

स्वामी प्रसाद मौर्य का मंत्री पद से इस्तीफा, अखिलेश यादव से मिलकर सपा में हुए शामिल

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 11th January , 2022 02:45 pm

यूपी के चुनाव अब सर पर है चुनाव की तारीखें भी अब तय हो चुकी है बस प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने वाली है,पर इस वक्त भी सियासी हलचलें जारी है और दल- बदलने का सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा है , छोटे-मोटे विधायकों-प्रत्याशियों से लेकर अब तो बड़े बड़े नेता भी दल बदल रहे है आज उत्तर प्रदेश कैबिनेट में शामिल एक बड़े नेता ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है,,,

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य की समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात हो चुकी है, जिससे यह साफ हो गया है कि वह सपा में शामिल होंगे। उनके साथ उनके कुछ समर्थक विधायक भी भाजपा छोड़ कर सपा में शामिल हो सकते हैं। टिकट के बंटवारे को लेकर उनका भाजपा से विवाद चल रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बाकयदा राज्यपाल को खत लिखकर इस बात की जानकारी दी है और अपने इस पत्र को फेसबुक पर साझा किया है जिसमें उन्होने लिखा है कि

माननीय राज्यपाल जी , राज भवन, लखनऊ,उत्तर प्रदेश। महोदय, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं ।

सादर, स्वामी प्रसाद मौर्य

                                          

 

   सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य का अपनी पार्टी मे स्वागत किया, उन्होने ट्वीट कर लिखा कि

सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन!

सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा ~ बाइस में बदलाव होगा

 

Latest News

World News