Trending News

कांग्रेस की मैराथन रैली में मची भगदड़ कई छात्राएं भीड़ में दब गयी ,कई हुई घायल- देखिये वीडियो

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 4th January , 2022 01:43 pm

उत्तर प्रदेश (UP) के बरेली (Bareilly) में कांग्रेस की मैराथन में भगदड़ मच गई. इस दौरान कई छात्राएं दब गईं. बच्चियों के जूते चप्पल भी सड़क पर बिखर गए. इस भगदड़ में घायल हुई छात्राओं को अस्पताल ले जाया गया है.

इस मैराथन के वीडियो भी सामने आए हैं. भीड़ में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ. सरकारी गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. इस भगदड़ का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि काफी बड़ी तादाद में छात्राएं इस मैराथन में हिस्सा ले रही थीं. अचानक दौड़ते वक्त कुछ छात्राएं गिर पड़ती हैं. इसके बाद उनसे टकराकर एक के बाद एक कई छात्राएं एक दूसरे के ऊपर गिर जाती हैं.

                                                             

 

इसके बाद आयोजनकर्ता बाकी छात्राओं की मदद से दबी और जख्मी बच्चियों को उठाते हैं. बताया जा रहा है कि कुछ छात्राओं को हल्की चोटें भी आई हैं.

कांग्रेस नेता का बेतुका बयान

वहीं जब कांग्रेस नेता और पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन ने इसे राजनीतिक साजिश बताते हुए बेतुका बयान दे दिया. उन्होंने कहा, वैष्णो देवी में जब भगदड़ मच सकती है, तो यहां क्यों नहीं.

UP में आधी आबादी पर कांग्रेस का फोकस

दरअसल, प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) चुनाव में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ाने पर जोर दे रही हैं. उन्होंने इस चुनाव में महिलाओं को 40% टिकट देने का वादा किया है. इसके अलावा लड़कियों को स्कूटी, मोबाइल समेत तमाम वादे किए हैं. खुद कांग्रेस महासचिव लगातार पूरे राज्य के सभी हिस्सों की महिलाओं तक सीधी पहुंच बनाने के लिए तमाम कार्यक्रमों में हिस्सा ले रही हैं.

कभी वो फिरोजाबाद में चूड़ियां बनाने वाली महिलाओं से मिलती हैं तो कभी कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ सेल्फी खिंचाती नजर आती हैं. आपको बताते चलें कि प्रियंका गांधी का नारा- 'लड़की हूं... लड़ सकती हूं' के जरिए कांग्रेस पार्टी यूपी में अपना चुनावी माहौल तैयार करने में लगी है.

उत्तर प्रदेश के बरेली में कांग्रेस की 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' मैराथन में भगदड़ जैसे हालात देखने को मिला. जहां कई छात्राएं गिर गईं, जिससे कइयों को चोट पहुंची है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कई महिलाओं और किशोरियों के चेहरे से मास्क भी गायब था. बिना मास्क के मैराथन में हिस्सा लेने वाली किशोरियों की काफी संख्या थी. जैसे ही दौड़ शुरु हुई, आगे की कुछ महिलाएं गिर गई. जिसके बाद पीछे से आ रही भीड़ रुक नहीं रही थी. हालांकि, वहां खड़े कई लोगों ने भीड़ को रोकने की कोशिश की. लेकिन फिर भी करीब 20 लड़कियां जमीन पर गिर गई थीं. इस दौरान चीख-पुकार भी मची, कई बच्चियों के जूते चप्पल सड़क पर बिखरे हुए थे

Latest News

World News