Trending News

कानपुर-बुंदेलखंड से शुरु होगी सपा की विजय यात्रा-मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लेकर निकले अखिलेश

[Edited By: Vijay]

Monday, 11th October , 2021 06:09 pm

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की चुनावी रणनीति बनाने में सभी राजनीतिक पार्टियां जुटी हैं। समाजवादी पार्टी की नजर बीजेपी के सबसे मजबूत किले को भेदने की है। कानपुर-बुंदेलखंड बीजेपी का सबसे मजबूत गढ़ है। सपा मुखिया अखिलेश यादव मंगलवार को कानपुर-बुंदेलखंड से विजयरथ यात्रा की शुरूआत कर रहे हैं। अखिलेश की यात्रा कानपुर से शुरू होगी और हमीरपुर होते हुए पूरे कानपुर-बुंदेलखंड में संवाद स्थापित करेगी। आज दोपहर सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव अपने पिता जी नेता जी मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेने पहुंचे और वहां से आशीर्वाद लेकर अब कल यात्रा शुरु करेंगे

                                  

2017 में 5 सीटों पर हारी थी बीजेपी

कानपुर-बुंदलेखंड में बीजेपी को समाजवादी पार्टी के गढ़ की दो सीटें और कानपुर की तीन सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें से इटावा की जसवंतनगर विधानसभा सीट शामिल है। जसवंतनगर सीट से प्रसपा मुखिया शिवपाल सिंह यादव जीते थे। ये सीट मुलायम की परिवारिक सीट मानी जाती है। इसके बाद कन्नौज सदर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की थी। सदर विधानसभा सीट सपा का गढ़ है। यूपी विधानसभा चुनाव में 2022 में अखिलेश के कंधो पर अपना गढ़ बचाने की भी जिम्मेदारी है।

विजय रथ यात्रा लेकर निकलेंगे अखिलेश

सपा मुखिया अखिलेश यादव 12 अक्टूबर को कानपुर से विजयरथ यात्रा की शुरूआत करेंगे। अखिलेश यादव का गंगापुल पर कार्यकर्ता जोरदार स्वागत करेंगे। नौबस्ता चौराहे से अखिलेश यादव हजारों कार्यकर्ताओं के साथ विजयरथ यात्रा लेकर घाटमपुर की तरफ बढ़ेंगे। इस दौरान उनका जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। इस दौरान अखिलेश लोगों से संवाद भी स्थापित करेंगे। अखिलेश यादव घाटमपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद सपा मुखिया की विजयरथ यात्रा हमीरपुर की तरफ बढ़ जाएगा। विजय रथयात्रा के प्रभारी एमएलसी संजय लाठर ने तैयारियों का जायजा लिया।

 क्लीन स्पीप की तैयारी में बीजेपी

बीजेपी कानपुर-बुंदेलखंड में क्लीन स्वीप करने की तैयारी कर रही है। बीजेपी दावा कर रही है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कानपुर-बुंदेलखंड की 52 में से 52 सीटों पर कमल खिलाएंगे। बीजेपी उन सीटों पर सबसे ज्यादा मेहनत कर रही है, जिसमें 2017 के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।  

Latest News

World News