Trending News

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला,‘यूपी में न बेटियां सुरक्षित हैं और न ही गरीब’

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 19th February , 2021 01:52 pm

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महज एक साल का वक्त बचा है, ऐसे में सूबे की सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। राजनीतिक दल अपने सियासी-सामाजिक समीकरण दुरुस्त करने में जुटे हैं तो नेता अपने सियासी भविष्य के लिए सुरक्षित ठिकाने तलाशने में जुट गए हैं। ऐसे में शुक्रवार को कई नेताओं ने समाजवादी पर सदस्यता ली। इसी कड़ी में बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आर के चौधरी ने सपा की सदस्यता ली। बसपा छोड़ कांग्रेस जाने वाले चौधरी अब सपा में शामिल हुए। लखनऊ स्थित सपा दफ़्तर में एक कार्यक्रम में पूर्व विधायक कालीचरण राजभर, पूर्व आईपीएस गुरबचन लाल समेत कई ज़िलों के अलग अलग दलों के नेताओं ने सपा जॉइन की।

इसके बाद अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और योगी सरकार पर जमकर बरसे। अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया गया था। लेकिन किसान महंगाई से परेशान हैं। हर चीज बेची जा रही है। यदि हर चीज प्राइवेट हो जाएगी तो संविधान ने जो हमें अधिकार दिया है उसका क्या होगा। किसानों, गरीबों, नौजवानों का जिनता अपमान इस सरकार में हुआ, कभी नहीं हुआ। 10 हजार से ज्यादा सपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज किए गए। कोई वर्ग नहीं बचा जिसे अपमानित न किया गया हो। जब सरकार पुलिस को खुली छूट दे देती है तो उन्नाव, हाथरस कांड जैसे घटनाएं सामने आती हैं।

उन्होंने कहा कि जो ये सपने दिखा रहे हैं कि इन्वेस्टमेंट आ रहा है, अगर इन्वेस्टमेंट आ रहा है तो जा कहां रहा है। महंगाई कहां जा रही है, आखिर पेट्रोल डीजल के मुनाफे का पैसा कहां जा रहा है। किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को कुछ मिल नहीं रहा, यूरिया खाद मक्का धान का पैसा कहां जा रहा है। हर चीज बेची जा रही है। ऐसा ही चलता रहा तो हमारे संविधान द्वारा दिए गए नौकरी के अधिकार कहां रहेगा। नौजवान किसान और पोलिटिकल कार्यकर्ताओं, लीडर्स को ये सरकार अपमान कर रही है। ठोंको नीति चल रही है, जो पुलिस कह दे रही है,वही सरकार मान रही है। सरकार ने पुलिस को खुली छूट दे रखी है, उसी का नतीजा है। पुलिस सरकार के इशारे पर झूठे मुकदमे दर्ज कर रही है, सरकार ने पुलिस को खुली छूट दे रखी है। उन्‍होंने कहा कि सरकार चिन्हित करके एनकाउंटर भी करवा रही है और अपमानित भी कर रही है। लखनऊ में हुए एनकाउंटर में क्या सच्चाई है ये सब जानते हैं कि इनके उनके पीछे कौन है।

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी का बजट पेश होने जा रहा है, हम देखेंगे कि वन ट्रिलियन इकोनॉमी की बात कही थी उसमे क्या करते हैं। अखिलेश ने कहा कि ये सरकार उद्घाटन पर उद्घाटन कर रही है, पुराने एमओयू पर एमओयू साइन कर रही है,जब चुनाव के लिए 200 दिन बचे हैं ऐसे में 5000 करोड़ के उद्घाटन की बात कहना कहा तक सही है, यहां इन्वेस्टमेंट करने कौन आएगा जहां ना बेटियां सुरक्षित हैं और ना ही गरीब। अखिलेश यादव ने कहा कि खेती बर्बाद हो रही है, किसानों के सामने संकट पैदा हो गया है। किसान चाहते हैं कि कानून वापस हो। डीज़ल पेट्रोल की कीमत बढ़ने से जो मुनाफ़ा सरकार को हो रहा है वो जा कहां रहा है? कहने को कम्पनियां हैं लेकिन खजाना सरकार का भर रहा है। उन्‍होंने कहा कि न केवल किसान बल्कि नौजवानों के साथ भी संकट है। भाजपा केवल निवेश के सपने दिखा रही है। यूपी में कोई निवेश नहीं आ रहा।

Latest News

World News