Trending News

किसानों की समस्या और महंगाई के मुद्दे पर ट्रैक्टर से विधान भवन पहुंचे सपा नेता

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 18th February , 2021 11:49 am

यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। बजट सत्र काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं। इसकी झलक सत्र के शुरू होने से पहले ही देखने को मिल गई है। गुरुवार को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले विरोध की बलि चढ़ गया। विपक्षी दल समाजवादी पार्टी की विधायक ट्रैक्टर, साइकल, अनाज जैसी चीजें लेकर पहुंचे।

सुबह 9:30 बजे समाजवादी पार्टी के MLC सुनील सिंह साजन, राजेश यादव, उदयवीर सिंह, राजपाल कश्यप समेत कई नेता ट्रैक्टर पर धान-गन्ना लादकर विधानसभा गेट पर पहुंच गए। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो झड़प भी हुई।

पुलिस ने राजेश यादव समेत तीन MLC को हिरासत में लेकर उन्हें हजरतगंज कोतवाली लेकर आई है। वहीं कुछ MLC-MLA विधानसभा गेट के ऊपर भी चढ़े। उन्हें पुलिस ने नीचे उतारा है। इसके बाद डीजल और पेट्रोल की बोतल लेकर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के नीचे बैठकर प्रदर्शन करने में जुटे हैं। बजट सत्र को लेकर विधान भवन के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

सपा विधायकों ने योगी सरकार पर गन्ना किसानों का भुगतान न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं किया जा रहा है जबकि सरकार दावा कर रही है कि किसानो का बकाया गन्ना भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसीलिए वे गन्ना लेकर विधानसभा में प्रदर्शन करने पहुंचे हैं।

सपा विधायकों ने कहा कि BJP सरकार द्वारा किसानों पर हो रहे अत्याचार, MSP पर धान खरीदी ना होने के विरोध में लखनऊ विधानसभा के बाहर ट्रैक्टर चला किसानों के हक की आवाज बुलंद कर रहे सपा विधायकों की गिरफ्तारी लोकतांत्रिक अधिकारों की हत्या है। यह घोर निंदनीय है। समाजवादी डरेंगे नहीं, डटे रहेंगे। जिस तरह से सपाईयों का विरोध सत्र की शुरुआत के पहले देखने को मिला है, उससे साफ है कि विधानसभा का सत्र काफी हंगामेदार रहने वाला है। 

Latest News

World News