Trending News

शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट से दाखिल किया नामांकन , TMC को दीदी और भतीजे की पार्टी बताया

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 12th March , 2021 01:15 pm

कोलकाता-नंदीग्राम सीट से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार दोपहर करीब 12.50 बजे नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले शुभेंदु ने ममता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, 'TMC एक प्राइवेट कंपनी की तरह हो चुकी है। बंगाल में सिर्फ दीदी और भतीजे को बोलने का अधिकार है। राज्य में बेरोजगारी बढ़ रही है। हमें बदलाव के लिए तृणमूल कांग्रेस को हटाना होगा।'

उन्होंने कहा- ममता मुकाबले से बाहर हैं। बंगाल चुनाव BJP जीत रही है। मुझे विश्वास है जनता हमारा साथ देगी। बंगाल की जनता असली विकास चाहती है, इसलिए वह BJP को जिताएगी। भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती थीं और इस बार भी जनता स्पष्ट बहुमत से हमारी सरकार बनाएगी। इससे पहले शुभेंदु ने नंदीग्राम के सिंहबाहिनी मंदिर पहुंचकर पूजा की। इसके बाद वे सोना छुड़ा के जानकीनाथ मंदिर पहुंचे, यहां उन्होंने हवन भी किया। नंदीग्राम में शुभेंदु का मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है। नॉमिनेशन फाइल करने जाते हुए शुभेंदु अधिकारी रास्ते में स्थानीय लोगों से मिले। उन्होंने कहा, 'नंदीग्राम के लोगों से मेरा पुराना रिश्ता है। ममता बनर्जी नंदीग्राम के लोगों को 5 साल में चुनाव के समय ही याद करती हैं। मैं ममता को हरा दूंगा। मैं भी अपना नामांकन दाखिल कर रहा हूं। मैं नंदीग्राम का मतदाता हूं।'

इससे पहले शुभेंदु ने जानकी मंदिर जाते समय रास्ते में शहीद वेदी को भी प्रणाम किया। इसे 2007 में नंदीग्राम आंदोलन में हुई लोगों की मौत की याद में बनवाया गया था। शुभेंदु अधिकारी ने कहा- यह शहीद वेदी मैंने बनवाई है। इनके अलावा नामांकन में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले क्रांतिकारी मतंगिन हाजरा को भी श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले बुधवार को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया था।

2016 में नंदीग्राम से ही जीते थे शुभेंदु
2016 विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से चुनाव जीता था। उस वक्त वे तृणमूल में थे, लेकिन इस बार भाजपा प्रत्याशी हैं और ममता बनर्जी के खिलाफ मैदान में हैं।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को होगी।

Latest News

World News