Trending News

तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी- देश में मर रही है डेमोक्रेसी, संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है RSS

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 27th February , 2021 02:24 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को कहा है कि देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है, बीजेपी और आरएसएस डेमोक्रेसी को खत्म कर रहे हैं। तमिलनाडु के थुथुकडी में राहुल गांधी ने एक जनसभा में ये बातें कही हैं। राहुल ने यहां के वीओसी कॉलेज के मैदान में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस और केंद्र सरकार को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र झटके से नहीं मरता है, ये धीरे-धीरे खत्म किया जाता है जो कि आज हो रहा है।

राहुल गांधी ने यहां कहा, संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है तो देश में असंतुलन पैदा होता है। पिछले 6 सालों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है। भारत में लोकतंत्र को मारा जा रहा है। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ हमारे देश की संस्थाओं संतुलन को बिगाड़ और बर्बाद कर रहा है। राहुल गांधी ने यहां महिलाओं को आरक्षण की भी हिमायत की है। राहुल ने कहा कि मैं महिला आरक्षण के पूरी तरह से समर्थन में हूं। ना सिर्फ संसद बल्कि न्याय पालिका में भी महिलाओं को आरक्षण होना चाहिए। राहुल ने कहा कि भारतीय मर्दों को भी अपना नजरिया बदलने की जरूरत है। उनको महिलाओं को बराबरी की निगाह से देखना चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते कई दिनों से दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। केरल में उन्होंने कई दिन बिताए, वहां कोल्लम जिले में मछुआरों के साथ समुद्र में मछली पकड़ते हुए भी वो नजर आए। इस दौरान राहुल समुद्र में छलांग लगाकर तैरते हुए भी दिखे। केरल के कई जिलों का दौरान करने के बाद आज, शनिवार को राहुल तमिलनाडु के थुथुकुडी पहुंचे हैं। बता दें कि तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। तमिलनाडु में 6 अप्रैल को मतदान होना है और दो मई को नतीजों का ऐलान होगा।

Latest News

World News