Trending News

साईं बाबा ने दिए 'साक्षात दर्शन' तो द्वारकामाई मस्जिद में उमड़ा भक्तों का सैलाब

[Edited By: Admin]

Friday, 12th July , 2019 12:21 pm

साईं बाबा के साक्षात दर्शन देने की बात एक बार फिर सामने आई है। महाराष्ट्र के शिरडी जिले में दिव्य संत की कब्र के बहुत करीब स्थित द्वारकामाई मस्जिद की दीवार पर  साईं बाबा की छवि देखी गई है। खबरों के मुताबिक, यह घटना उस समय हुई जब गुरुवार रात करीब 11.30 बजे विशेष प्रार्थना आयोजित की जा रही थी।

कई साईं बाबा भक्त, जो प्रार्थना के दौरान उपस्थित थे, उन सभी ने दावा किया कि उन्होंने द्वारकामाई की दीवार पर संत साईंनाथ की एक छवि देखी। ये वही मस्जिद जहाँ उन्होंने बहुत समय बिताया था। भक्तों ने दावा किया कि साईं बाबा की छवि को आसानी से देखा जा सकता है छवि में मुस्कुराते हुए साईं बाबा कुछ समय के लिए दीवार पर थे।  

Image result for sai baba in dwarka mai

जिस दीवार पर साईं बाबा बैठते थे और अपने शिष्यों को एक धार्मिक प्रवचन दिया करते थे, उसके ठीक ऊपर दीवार पर चित्र दिखाई दिया। यह दूसरी बार है जब साईं बाबा के भक्तों ने उनकी छवि को द्वारकामाई की दीवार पर देखने का दावा किया। लोकप्रिय द्वारकामाई मंदिर को बुधवार रात से ही खुला रखा गया था और हजारों साईं बाबा के अनुयायियों द्वारा यहां का दौरा किया जा रहा है, जो बड़ी संख्या में प्रतिवर्ष मंदिर का चक्कर लगाते हैं। दिल्ली के एक भक्त ने दावा किया कि वह तब उपस्थित थे जब दीवार पर छवि दिखाई दी थी। द्वारकामाई मस्जिद की दीवार पर साईं बाबा की छवि दिखाई देने की खबर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है।

Related image

दिलचस्प बात यह है कि दोनों घटनाओं को यहां साईं बाबा मेमोरियल के 100 साल पूरे होने के कुछ दिन पहले बताया गया। यह याद किया जा सकता है कि महाराष्ट्र में शिरडी साईं बाबा मंदिर तिरुपति बाला जी मंदिर के बाद देश का दूसरा सबसे लोकप्रिय मंदिर है।

शिरडी साईं बाबा मंदिर में सालाना  लगभग 400 करोड़ रुपये दान के रूप में आते हैं। यह भारत तिरुपति बालाजी मंदिर के बाद दूसरा स्थान है जहां बड़ी संख्या में भक्त आते हैं और खूब दान करते हैं। 

Latest News

World News