Trending News

सम्पूर्ण सृष्टि पर बनी रहे मारुति नंदन बजरंगबली की कृपा- सीएम योगी

[Edited By: Vijay]

Saturday, 16th April , 2022 11:54 am

उत्‍तर प्रदेश में आज धूमधाम से श्री हनुमान जन्‍मोत्‍सव मनाया जा रहा है। मंदिरों में सुबह से ही हनुमान जी के दर्शन करने के लिए भक्‍तों की लम्‍बी कतारें लग गई है। भक्‍तों में गजब का उत्‍साह नजर आ रहा है। इस मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी सभी भक्‍तों को श्री हनुमान जन्‍मोत्‍सव की शुभकामनाएं दीं।

मुख्‍यमंत्री योगी ने ट्वीट कर कहा कि, 'श्री हनुमान जयंती' की सभी प्रदेश वासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। परम रामभक्त, संकटमोचन, मारुति नंदन बजरंगबली की कृपा सम्पूर्ण सृष्टि पर बनी रहे। सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं आरोग्यता का वास हो। ॐ हनुमते नमः...।'

प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी श्री हनुमान जन्‍मोत्‍सव की प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'अंजनी नन्दन, पवनसुत हनुमान जी की जयंती पर समस्त देश एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं! भगवान श्री राम जी के अनन्यभक्त श्री हनुमान जी से प्रार्थना है कि आप सभी को सुख-समृद्धि व उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें।'

समाजवादी पार्टी के मुखिया व उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अख‍िलेश यादव ने श्री हनुमान जन्‍मोत्‍सव पर प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्‍होंने श्री हनुमान चालीसा की दो लाइने ट्वीट कर भक्‍तों को शुभकामनाएं दी।

श्रीगुरु चरन सरोज रज, निज मनु मुकुरु सुधारि।

बरनऊं रघुबर बिमल जसु, जो दायकु फल चारि।।

श्री हनुमान जन्मोत्सव की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं

बता दें कि चैत्र शुक्ल पूर्णिमा को चित्रा नक्षत्र में भगवान शिव ने अपने अंश 11वें रुद्र से माता अंजना के गर्भ से हनुमान जी के रूप में जन्म लिया, जिसे श्री हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) के रूप में मनाते हैं। इस बार हनुमान जन्मोत्सव 16 अप्रैल को यानी आज है। आज शनिवार भी है और विशेष संयोग बन रहे हैं जिससे हनुमान जन्मोत्सव की महत्ता को और भी बढ़ा दिया है। मंगलवार और शनिवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है, इसलिए हनुमान जन्मोत्सव का शनिवार के दिन पड़ना बहुत खास है। उत्तर प्रदेश के हनुमान मंदिरों में भक्त अपने-अपने तरीके से श्री हनुमान जन्‍मोत्‍सव मना रहे हैं।

Latest News

World News