Trending News

होली के मद्देनजर मथुरा,वृंदावन में भारी भीड़- बांकी बिहारी मंदिर में हजारों की भीड़

[Edited By: Vijay]

Monday, 7th March , 2022 12:01 pm

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में लगातार बढ़ती भक्तों की संख्या से हालात दिनों दिन बिगड़ते नजर आ रहे हैं। भक्तों की भीड़ बढ़ने की स्थिति यही रही तो होली के मौके पर हालात को काबू कर पाना मुमकिन नहीं हो सकेगा। बावजूद इसके मंदिर के बंदर और बाहर व्यवस्था मजबूत करने के लिए अब तक कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। ठा. बांकेबिहारी मंदिर में रविवार को सुबह से शाम तक भक्तों की भारी भीड़ के चलते हालात बदतर नजर आए। मौसम के बदलने के साथ बढ़ती गर्मी में भीड़ के दवाब के चलते पसीने से तरबतर हो रहे श्रद्धालुओं के घंटों बाहर गली में खड़े होकर हलक सूख रहे हैं। हालात ये कि मंदिर के चबूतरे पर पहुुंचने में श्रद्धालुओं को एक से डेढ़ घंटे का समय लग रहा है। ऐेसे में कुछ श्रद्धालु तो भीड़ के बीच में जगह बनाकर बैरीकेडिंग फांदकर मंदिर के अंदर प्रवेश पाने में कामयाब हो रहे हैं। लेकिन, बुजुर्ग और श्रद्धावान श्रद्धालुओं को मंदिर की देहरी तक पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

                                  

आश्रम और धर्मशालाओं में कमरे होने लगे बुक

मथुरा, वृंदावन, बरसाना और गोकुल में आश्रम व धर्मशालाओं में कमरे तेजी से बुक हो रहे हैं। होली 18 मार्च को देशभर में खेली जाएगी लेकिन मथुरा में तो इसकी शुरुआत वसंत पंचमी से ही शुरू हो चुकी है। लोग यहां आकर अलग अलग मंदिरों में चल रही होली का आनंद ले रहे हैं।

                                    

बरसाना में लाड़ली जी के मंदिर पर श्रद्धालु गुलाल के साथ होली खेलते हुए।

होली के रसिया पर थिरक रहे श्रद्धालु

बरसाना की लठामार होली 11 मार्च की है, लेकिन अबीर- गुलाल व होली के रसिया से बरसाना की गालियां गुलजार नजर आ रही हैं। श्रद्धालु लाड़लीजी मंदिर पर अबीर गुलाल में सराबोर होकर होली का आनंद ले रहे हैं। होली के रसिया पर थिरक रहे हैं। लाड़ली जी का धराधाम बरसाना होली के रंग में रंगा नजर आया। सुदामा चौक से लेकर लाड़लीजी मंदिर तक हर गाली श्रद्धालुओं से गुलजार थी। अबीर गुलाल में सराबोर श्रद्धालु मदमस्त नजर आ रहे थे। लठामार होली 11 मार्च की हो, लेकिन श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो चुका है। सेवायत किशोरी गोस्वामी ने बताया कि लाड़ली के आंगन में वसंत पंचमी से ही होली की धमार शुरू हो चुकी है। राधाकृष्ण की प्रेम के प्रतीक होली के रंग में हर कोई रंगने को आतुर रहता है।

Latest News

World News