Trending News

वीडियो: राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी का योगी सरकार पर हमला

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 26th April , 2021 03:13 pm

लखनऊ-राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने दावा किया है कि प्रदेश और देश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है। लेकिन सच ये है कि कोरोना के इस काल में लोग महामारी के बीच ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गंवा रहे हैं। काग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ऑक्सीजन की कमी बेड की कमी एम्बुलेस की कमी से लोगों की मौत हो रही है लेकिन सीएम को जमीनी हकीकत नहीं मालूम, एक बार खुद ही सीएम बिना बताए किसी को अस्पतालों में जाकर देंखे।

कांग्रेस नेता ने कहा है कि जिस तरह से उद्योगपतियों की तिजोरी भरने का काम केंद्र सरकार ने किया है और 9000 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई विदेशों में की गई है, उससे आज देश के हालात ज्यादा खराब हुए हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही रेमेडिसिविर और अन्य दवाओं व कोविड वैक्सीन की सप्लाई दुनिया के 82 देशों में की गई है, जिससे भी देश के हालात खराब हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी जमीनी हकीकत से अनजान बने हुए हैं।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि आक्सीजन की कमी या अन्य कोई मुद्दा अगर उठाया जाता है तो उसका घर जब्त करने की बात सीएम योगी कह रहे हैं। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि सीएम के बयान के बाद उन्होंने यूपी के 30 से ज्यादा जिलों में लोगों से बातचीत की है। हर जिले में ऑक्सीजन, दवाइयों और वैक्सीन का संकट बना हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आज उत्तर प्रदेश की जनता पूरी तरह से तबाह और बर्बाद हो रही है। यूपी के किसी भी अस्पताल में चले जाइए हाहाकार मचा हुआ है।

उन्होंने कहा है कि खुद मुख्यमंत्री अगर बिना बताए किसी अस्पताल में चले जाएं तो उन्हें हकीकत खुद-ब-खुद मालूम पड़ जाएगी। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने आरोप लगाया कि कोरोना की पहली वेब आने के बाद केंद्र और भाजपा शासित राज्यों के पास 14 माह का समय था लेकिन इस दौरान कोविड को लेकर कोई तैयारी नहीं की गई। केंद्र सरकार को लगता था कि कोरोना की सेकंड वेब अब शायद नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र की सरकार यूरोप और अमेरिका से कुछ सीख लेती और अपने वैज्ञानिकों की बात सुन लेती तो शायद देश में इस तरह के हालात पैदा नहीं होते। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार से अपील की है कि अस्पतालों में ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन और दवाइयों को उपलब्ध कराइए ताकि मानवता को बचाया जा सके।

Latest News

World News