Trending News

आने वाले दो दिन लखनऊ में रहेंगे पीएम मोदी

[Edited By: Vijay]

Thursday, 18th November , 2021 03:18 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 और 20 नवंबर को रात्रि विश्राम लखनऊ में करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 19 नवंबर को महोबा में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद शाम को लखनऊ आएंगे। प्रधानमंत्री मोदी रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे। मोदी 20-21 नवंबर को डीजीपी कांफ्रेंस में शामिल होंगे। 21 नवंबर को डीजीपी कांफ्रेंस का समापन करने के बाद वह लखनऊ से बांदा जाएंगे।

पीएम मोदी शुक्रवार को यूपी के महोबा में 6250 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें अर्जुन सहायक परियोजना, रतौली वियर परियोजना, भवानी बांध शामिल है। 3250 करोड़ की इन परियोजनाओं से महोबा, हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में लगभग 65000 हेक्टेअर भूमि की सिंचाई में मदद मिलेगी और क्षेत्र में पेयजल भी उपलब्ध होगा।

इसके अलावा पीएम मोदी अटल एकता पार्क का भी उद्घाटन करेंगे। महोबा के कार्यक्रम के बाद वह शाम को लखनऊ आएंगे। यहां राजभवन में 19 व 20 को रात्रि विश्राम करेंगे। 20-21 नवंबर को डीजीपी कांफ्रेंस में शामिल होंगे। 21 को वह लखनऊ से बांदा जाएंगे। पीएम के इसी दौरे के मद्देनजर सीएम योगी ने तैयारियों का जायजा लिया है।

झांसी में पीएम मोदी 19 नवंबर को सेना के तीनों कमानों को सौंपेंगे स्वदेशी रक्षा उपकरण

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना के तीनों कमानों के प्रमुखों को आगामी शुक्रवार को झांसी में आत्मनिर्भर भारत के तहत तैयार स्वदेशी रक्षा उपकरण सौंपेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) की ओर से डिजाइन और विकसित लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (एलसीएच) को वायु सेना प्रमुख को, भारतीय स्टार्टअप द्वारा डिजाइन और विकसित किए गए ड्रोन व यूएवी को थल सेनाध्यक्ष को और डीआरडीओ द्वारा डिजाइन किए गए तथा भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) द्वारा नौसेना के जहाजों के लिए निर्मित उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट को नौसेनाध्यक्ष को सौंपेंगे। मोदी इसके साथ ही झांसी में 400 करोड़ की रक्षा औद्योगिक गलियारा परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

 

 

Latest News

World News