Trending News

पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे, केवडिया में सैन्य अधिकारियों को करेंगे संबोधित

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 6th March , 2021 11:47 am

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) गुजरात के केवडिया में सैन्य कमांडरों की कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस में पहली बार जवानों और जूनियर कमीशंड अधिकारियों  की भागीदारी भी होगी।

कोरोनो वायरस महामारी के कारण पिछले साल वार्षिक संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया गया था। 2014 में, पहली बार CCC की बैठक हुई थी, तब ही तीनों सेनाओं ने सम्मेलन को दिल्ली से बाहर कराए जाने का सुझाव दिया था। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में लगभग 9 महीने के टकराव के बाद स्थिति सामान्य करने के प्रयास में लगे हुए हैं। पैंगोंग झील क्षेत्र में एक हिंसक झड़प के बाद पिछले साल 5 मई को भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ गया था।

तीन दिवसीय सैन्य कमांडरों की कॉन्फ्रेंस की शुरुआत गुरुवार को हुई। एनएसए अजीत डोभाल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे, एयर चीफ मार्शल आर।के।एस। भदौरिया,नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह और रक्षा मंत्रालय और सेना के वरिष्ठ अधिकारी कॉन्फ्रेंस में उपस्थित रहेंगे। पीएम इस दौरान चीन और पाकिस्तान की सीमाओं पर सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे और सेना के तीनों अंगों की एकीकृत कमान बनाए जाने के मामले में प्रगति की समीक्षा करेंगे। 

 

Latest News

World News