Trending News

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 19th February , 2021 11:26 am

नई दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उनका साहस, शौर्य और बुद्धिमत्ता देशवासियों को प्रेरित करते रहेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, मां भारती के अमर सपूत छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। उनके अदम्य साहस, अद्भुत शौर्य और असाधारण बुद्धिमत्ता की गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी। जय शिवाजी!

गृह मंत्री अमित शाह ने भी छत्रपति शिवाजी महाराज को नमन किया है। उन्होंने कहा है, 'राष्ट्रीयता के जीवंत प्रतीक छत्रपति शिवाजी महाराज ने अपनी अद्वितीय बुद्धिमता, अद्भुत साहस व उत्कृष्ट प्रशासनिक कौशल से सुशासन की स्थापना की।अपनी दूरदर्शिता से उन्होंने एक मजबूत नौसेना बनाई व कई जन-कल्याणकारी नीतियों की भी शुरुआत की। ऐसे राष्ट्रगौरव को कोटि-कोटि वंदन।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी छत्रपति शिवाजी महाराज को नमन करते हुए कहा छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूं. वे एक महान योद्धा, प्रतापी सेनानायक, कुशल प्रशासक एवं प्रजापालक शासक थे। शिवाजी महाराज ने हमेशा जनहित, राजहित और राष्ट्रहित में काम किया. उनका सारा जीवन हर भारतवासी के लिए गौरव और प्रेरणा का स्रोत है।

उल्लेखनीय है कि मराठा सामाज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी का जन्म 19 फरवरी 1630 को पुणे के निकट स्थित शिवनेरी दुर्ग में हुआ था। उनकी गिनती देश के महान शासकों में होती है।

Latest News

World News