Trending News

29 जनवरी से 15 फरवरी तक चलेगा बजट सत्र, लोकसभा अध्यक्ष बोले- कोरोना टेस्ट कराएंगे सभी सांसद

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 19th January , 2021 05:23 pm

दिल्ली-लोकसभा का बजट सत्र 29 जनवरी से 15 फरवरी तक चलेगा। इस बात की पुष्टि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कर दी। प्रेस कॉफ्रेंस करते हुए लोकसभा स्पीकर ने कहा कि पहले चरण के अंदर 12 बैठक होंगी। वहीं दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक होगा जिसमें 21 बैठक होंगी। लोकसभा स्पीकर ने कहा कि हमारी कोशिश है कि सदन सबके सहयोग से चले। ओम बिरला ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच, बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा। राज्यसभा सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक बैठेगी। इसके अलावा शून्यकाल और प्रश्नकाल आयोजित किया जाएगा। सांसदों से कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने के का अनुरोध किया गया है।

इससे पहले लोकसभा सचिवालय ने यह जानकारी दी थी। सचिवालय ने कहा था कि राजनीतिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीपीए) की सिफारिशों के आधार पर दो हिस्सों में चलने वाला बजट सत्र 8 अप्रैल तक चलेगा। सचिवालय ने कहा था कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। केंद्रीय बजट 1 फरवरी को पूर्वाह्न 11 बजे पेश किया जायेगा।

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया गया था। सरकार ने कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार संसद के शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं होगा। इस पर विपक्ष ने आरोप लगाया था कि सरकार किसानों के विरोध प्रदर्शन एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा करने से भाग रही है।

Latest News

World News