Trending News

भारत के खिलाफ पाकिस्तान का विरोध गहराया, अटारी पर झंडा झुकाने के साथ कर रहा ये 5 गलत हरकत

[Edited By: Admin]

Saturday, 17th August , 2019 12:35 pm

भारत का खिलाफ पाकिस्तान का विरोध गहराता जा रहा है। भारत के स्‍वतंत्रता दिवस पर पाक की नापाक हरकतें देखने को मिलीं। पाकिस्तान ने अटारी वाघा बॉर्डर पर अपना राष्‍ट्रीय ध्‍वज आधा झुका दिया। दूसरी ओर फाजिल्‍का के सदकी बॉर्डर पर स्‍वतंत्रता दिवस समारोह चल रहा था। इस दौरान भारतीय दर्शक जश्‍न के दौरान झूम रहे थे तो पाकिस्‍तान की ओर वहां के दर्शक भी नाचने लगे। यह देख पाक रेंजर्स ने उन पर लाठियां बरसानी शुरू कर दी। हुआ यह कि फाजिल्का के सादकी बॉर्डर पर करीब 25 हजार भारतीय देशभक्ति का जज्बा दिखा स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस दौरान वहां कार्यक्रम चल रहा था और भारतीय दर्शक झूम रहे थे तो दूसरी तरफ पाकिस्तानी सीमा में खड़े हजारों की संख्या में वहां के नागर‍िक भी जोश में नाचने लगे। इस पर पाक रेंजरों ने उन पर डंडे बरसाना शुरू कर दिए।

Image result for india and pakistan

समारोह के आयोजक व बॉर्डर एरिया विकास फ्रंट के प्रधान एलडी शर्मा ने बताया कि जब भारतीय कार्यक्रम के दौरान देशभक्ति के गीतों पर कोरियोग्राफी पेश की जाती तो पाक नागरिक भी अपनी सीमा में खड़े हो जाते थे। उनको बैठाने के लिए पाक रेंजरों ने डंडे का प्रयोग किया।

Image result for india and pakistan

दूसरी ओर, वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान ने अपना झंडा नीचे कर भारत के प्रति विरोध जताया। भारत की तरफ से बीएसएफ के कमांडेंट एमके झा ने जब अपना राष्ट्रीय ध्वज लहराया तो उसी समय पाक रेंजर्स ने अपना राष्ट्रीय ध्वज नीचे कर लिया। बताया जाता है कि पाकिस्तान ने यह सब जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ किया। पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज वीरवार को पूरा दिन ही झुका रहा। 15 अगस्त को बीएसएफ के अधिकारियों ने पाक रेंजर्स को मिठाई नहीं दी, क्योंकि पाक रेंजर्स ने एक दिन पहले मनाए अपने स्वतंत्रता दिवस पर बीएसएफ को मिठाई नहीं दी थी। इससे पहले ईद के मौके पर भी पाकिस्तान में बीएसएफ को मिठाई नहीं दी गई थी।

Image result for india and pakistan

फिरोजपुर सरहदी गांव कडमां के खेत से पाकिस्तानी गुब्बारों के साथ बंधा हुआ पाकिस्तान का झंडा मिला। संभावना है कि यह 14 अगस्त को पाकिस्तान के आजादी दिवस पर किसी ने गुब्बारों के साथ यह झंडा उड़ाया होगा। हवाओं के कारण यह भारतीय हिस्से में गिर गया। इस पर पाकिस्तान लिखा हुआ था। सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि इसमें ऐसा कुछ भी नहीं मिला है, जिससे इसे संदिग्ध स्थित से देखा जाए।

Latest News

World News