Trending News

ब्याज दरें घटाने का फ़ैसला वापस, वित्त मंत्री ने दी जानकारी, राहुल प्रियंका ने साधा निशाना

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 1st April , 2021 01:54 pm

नई दिल्ली-केंद्र सरकार ने आज अप्रैल-जून तिमाही के लिए छोटी बचत पर ब्याज दर कम करने के अपने फैसले को वापस ले लिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। हालांकि अपने फैसले को बदलने को लेकर वह विपक्ष के निशाने पर आ गईं। सीतारण ने कहा कि ये फैसला गलती से लिया गया था। जिसके बाद आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीतारमण पर निशाना साधा।

सीतारमण ने ट्वीट करके कहा कि भारत सरकार की लघु बचत योजनाओं की ब्याज दरें उन दरों पर बनी रहेंगी, जो 2020-2021 की अंतिम तिमाही में मौजूद थीं। ओवरसाइट की वजह से जारी आदेश वापस ले लिए जाएंगे। इससे पहले एक फैसले में वित्त मंत्रालय ने वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के लिए लघु बचत दर में 3.5 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की थी। जनवरी-मार्च के दौरान छोटी बचत दर सालाना 4 प्रतिशत थी।

राहुल-प्रियंका ने साधा निशाना


राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि पेट्रोल-डीज़ल पर तो पहले से ही लूट थी, चुनाव ख़त्म होते ही मध्यवर्ग की बचत पर फिर से ब्याज कम करके लूट की जाएगी। जुमलों की झूठ की, ये सरकार जनता से लूट की !

प्रियंका गांधी ने लिखा कि सरकार ने आमजनों की छोटी बचत वाली स्कीमों की ब्याज दरों में कटौती कर दी थी। आज सुबह जब सरकारी जागी तो उसको पता चला कि अरे ये तो चुनाव का समय है। सुबह उठते ही सारा दोष ओवरसाइट पर मढ़ दिया।
दरअसल सरकार ने यह आदेश ऐसे समय वापस लिया है। जब पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे दौर की वोटिंग हो रही है।

Latest News

World News