Trending News

कानपुर पहुंचे सीएम योगी ने कहा -भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, राष्ट्र सर्वोपरि

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 23rd November , 2021 01:07 pm

भारतीय जनता पार्टी के मंगलवार को होने वाले कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के बूथ सम्मेलन और पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव मौर्य कानपुर पहुंचे।

भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी ने एक बात कही थी-सिद्धांतहीन राजनीति मौत का फंदा होती है। आजादी के बाद मूल्यों और आदर्शों और भारत के प्रति सर्वस्व समर्पण करने वाला कोई दल है, तो वो है भारतीय जनता पार्टी। कोरोना काल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लोगों की मदद के लिए आगे आए थे। प्रधानमंत्री और जेपी नड्डा की प्रेरणा से ही ऐसा संभव हुआ। अन्य दलों के लोग घरों में बैठे थे। भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, राष्ट्र सर्वोपरि है। जब कोरोना में पूरी दुनिया परेशान थी। लोग जान बचाने की कोशिश में लगे थे, तब भाजपा का कार्यकर्ता जान की परवाह किए बगैर मानवता की रक्षा के लिए समर्पित भाव से कार्य कर रहा था.

कार्यकर्ता कार्यालय और कोष सबसे अधिक महत्वपूर्ण होता: स्वतंत्र देव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने इस दौरान कहा कि पार्टी के लिए कार्यकर्ता कार्यालय और कोष सबसे अधिक महत्वपूर्ण होता है। 

भाजपा के सभी जिला व क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा के सभी जिला व क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन कर दिया गया है। 9 जिलों के पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन किया गया है। इनमें कानपुर देहात, हमीरपुर, प्रतापगढ़, कुंडा, पीलीभीत, नोएडा, गौतम बुद्ध नगर, कानपुर ग्रामीण, कानपुर दक्षिण शामिल हैं।

कांग्रेस प्रदेश सचिव विकास अवस्थी गिरफ्तार

कानपुर में कांग्रेस प्रदेश सचिव विकास अवस्थी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेसी सरकारी अस्पताल की जगह पर भाजपा कार्यालय बनाए जाने का विरोध प्रदर्शन करने जा रहे थे। बर्रा पुलिस ने बर्रा स्थित घर से सुबह कांग्रेस नेता को गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर कार्यकर्ता भड़क गए और विरोध में कांग्रेसियों ने बर्रा थाने के गेट पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी। कांग्रेस नेता संगीत तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेसी थाने के गेट पर बैठ गए हैं।

नड्डा-योगी साकेत नगर पार्टी कार्यालय पहुंचे

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साकेत नगर में पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं। पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह में शामिल हो गए हैं। मंत्रोच्चार के साथ पूजन शुरू हो गया है। 

जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी ने गुरुद्वारे में मत्था टेका

यहां किदवई नगर बाबा नामदेव गुरुद्वारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मत्था टेका। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सांसद सत्य पचौरी, सांसद देवेंद्र सिंह, विधायक महेश त्रिवेदी आदि मौजूद रहे। इस मौके पर अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अजीत सिंह ने उनका स्वागत किया। उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह विकी ने अपनी कई मांगें उनके सामने रखीं।

जो काम सिख समुदाय और सिख भाईयों के लिए पीएम ने किया, किसी ने नहीं किया: नड्डा

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष  नड्डा ने कहा कि मैं भाजपा का सिपाही होने के नाते गुरु नामदेव जी के चरणों में शीश झुकाते हुए इस बात को गौरव के साथ कह सकता हूं, जो काम सिख समुदाय और सिख भाईयों के लिए हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया, वो किसी ने नही किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गुरु के चरणों में हम आए हैं, उनका आशीर्वाद लेने आए हैं। यह सौभाग्य है कि ऐसे महान गुरु के नाम पर गुरुद्वारा बना है, ये हमारे लिए प्ररेणा और आदर्श का मार्ग भी है। 

इससे पहले, कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने के पूर्व 55 भाजपाई ढोल और फूल लेकर जमा हो गए। इस बीच कुछ भाजपाइयों ने पुलिस पर जबरन पीछे हटाने का आरोप लगाया। इसके अलावा रामादेवी से एयरपोर्ट रूट पर जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाई गई।

मुख्यमंत्री के आने के करीब 20 से 25 मिनट पहले रास्ता बंद कर दिया गया। यहां जैसे ही मुख्यमंत्री का काफिला पहुंचा भाजपाइयों ने पुष्प वर्षा की। बाबा नामदेव गुरुद्वारा में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्या पहुंचे। उन्हें दस्तार बांधकर गुरुद्वारा में दाखिल कराया गया। 

 

 

Latest News

World News