Trending News

सीधी हादसे में अबतक 42 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 16th February , 2021 04:14 pm

मध्य प्रदेश में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। सीधी में 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिर गई। नहर से अभी तक सात लोगों को बचाया गया है। वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक, अबतक नदी में डूबने से 42लोगों की मौत की पुष्टी गई है। 42 शवों को बाहर निकाला लिया गया है। बचाव कार्य लगातार जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सभी जरुरी निर्देश दे दिए हैं।

 

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की मंजूरी दी है। वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये का एलान किया गया है। पीएमओ द्वारा यह जानकारी दी गई है।

अमित शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की बात

उधर, गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से हादसे के बारे में बात ही। गृह मंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा,' सीधी जिले में हुआ बस हादसा बहुत दुःखद है, मैंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से बात की है। स्थानीय प्रशासन राहत व बचाव के लिए हर संभव मदद पहुंचा रहा है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

सीएम ने सभी कार्यक्रम किए रद्द
सीएम शिवराज स‍िंह चौहान परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत से सीएम हाउस में इस हादसे के बारे में चर्चा कर रहे हैं। माना जा रहौ कि लापरवाह अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। सीधी हादसे के बाद सीएम शिवराज ने अपने कल के भी सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। सीएम के दमोह में होने वाले कल के सभी कार्यक्रम आगामी सूचना तक स्थगित कर दिए गए हैं।

बता दें, मध्य प्रदेश के सीधी जिले में रामपुर के नैकिन इलाके में मंगलवार सुबह करीब 7.30 बजे 54 सवारियों से भरी एक बस बाणसागर नहर में गिर गई। दोपहर तक 42 शव निकाले जा चुके हैं। छह लोगों को जिंदा बचा लिया गया है, जबकि चालक खुद तैरकर बाहर आ गया। बाकी लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश में गोताखोर व एसडीआरएफ की टीमें लगी हुई हैं। बस को भी क्रेन की मदद से बाहर निकाल लिया गया है। चालक को पुलिस ने लापरवाही के आरोप में हिरासत में लिया है।

 

Latest News

World News