Trending News

महबूबा मुफ्ती ने कश्मीरी छात्रों की तत्काल रिहाई की मांग की, ओवैसी ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

[Edited By: Shashank]

Thursday, 28th October , 2021 03:28 pm

टी-20 वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ भारत की हार के बाद से शुरू हुई सियासत फिर तेज़ हो गई है। आपको बता दें पाकिस्तान का समर्थन करने वालों के खिलाफ यूपी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को नामजद किया, इसमें से आगरा से तीन, बदायूं और सीतापुर से एक-एक की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। शासन ने इस तरह देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ रासुका (राष्ट्र-द्रोह) की कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। आपको बता दें कि 24 अक्टूबर को इंडिया और पाकिस्तान के बीच 20-20 मैच खेला गया था। जिसमें पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी। पाकिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्ट किए गए।

इसी मामले में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को आगरा के एक कॉलेज से गिरफ्तार किए गए कश्मीरी छात्रों की तत्काल रिहाई की मांग की, जिन्होंने कथित तौर पर एक टी 20 विश्व कप क्रिकेट मैच में भारत के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए एक व्हाट्सएप स्टेटस पोस्ट किया था।

पुलिस ने आगरा में राजा बलवंत सिंह प्रबंधन तकनीकी परिसर के छात्रों को बुधवार शाम को जगदीशपुरा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया "जम्मू और कश्मीर के भीतर और बाहर कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाई निंदनीय है। इन छात्रों को तुरंत रिहा करें"

असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद को मुंहतोड़ जवाब दिया है। ओवैसी ने कहा कि हमारे पड़ोसी मुल्क का एक मिनिस्टर पागल है बेचारा। उसने क्रिकेट में भारत से मिली जीत को इस्लाम की जीत बताया। अल्लाह का शुक्र है हमारे लोग उधर नहीं गए, वरना इन पागलों को देखना पड़ता। उन्होंने आगे कहा, 'शर्म नहीं आती है, आप पाकिस्तान को चीन के पास गिरवी रखते हो और इस्लाम की बात करते हो। उस चीन को, जिसने 20 लाख मुसलानों को कैद कर रखा है। जिन्हें जबरन सुअर खिलाया जा रहा है। तुम मलेरिया तक की दवा नहीं बना सकते, मोटरसाइकिल का टायर नहीं बना सकते, भारत बहुत आगे है इसलिए हमसे पंगा न लो।'

 

 

Latest News

World News