Trending News

मायावती का दावा- "लोग कांग्रेस के चुनावी वादों पर विश्वास नहीं करेंगे"

[Edited By: Shashank]

Friday, 22nd October , 2021 05:59 pm

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले छात्राओं से किए वादों को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। आपको बता दें, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने घोषणा की थी कि अगर उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बनाती है तो सभी 12वीं पास लड़कियों को स्मार्टफोन मिलेगा और स्नातक पास करने वाली लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी मिलेगी। कांग्रेस पार्टी पार्टी की घोषणापत्र समिति ने 20 अक्टूबर को प्रियंका गाँधी वाड्रा के साथ बातचीत में कुछ छात्राओं द्वारा इन मांगों को उठाए जाने के बाद यह निर्णय लिया।

इसके अलावा, यूपी की पूर्व सीएम ने दावा किया कि लोग इन चुनावी वादों पर विश्वास नहीं करेंगे क्योंकि राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस सरकारें उन्हें पूरा करने में विफल रही हैं। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए, उन्होंने कहा कि पार्टी की यह दशा इसलिए है क्योंकि कांग्रेस ने लोगों को धोखा दिया और वादों का पूरा नहीं किया। उनके अनुसार, भाजपा को भी इन्ही नतीजों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि लोग पीएम मोदी के 'अच्छे दिन' के वादे के बावजूद देश में व्याप्त महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से जूझ रहे हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती के तीन ट्वीट :

1. कांग्रेस ने चुनावी छलावे के तहत् भाजपा व सपा की तरह ही अनेकों प्रकार के लोक लुभावन वादे आदि करने शुरू कर दिए हैं, जिसके तहत इस पार्टी ने यूपी में सरकार बनने पर उत्तीर्ण छात्राओं को स्मार्टफोन व स्कूटी देने की बात कही है, लेकिन मूल प्रश्न यह है कि इनपर विश्वास कौन व कैसे करे?

2. कांग्रेस की राजस्थान व पंजाब में सरकार है तो क्या इन्होंने ऐसा कुछ वहाँ करके दिखाया है जो लोग उनकी बातों पर यकीन करे लें? नहीं किया है तो फिर लोग उनपर विश्वास कैसे करें? यही वजह है कि कांग्रेस व भाजपा आदि पार्टियों के दावों व वादों के प्रति जन विश्वास की घोर कमी है।

3. जनता से छल व वादाखिलाफी आदि के कारण कांग्रेस के बुरे दिन चल रहे हैं तथा इन्हीं कुछ खास कारणों से भाजपा के भी बुरे दिन शुरू हो चुके हैं। ’अच्छे दिन’ का सपना दिखाकर लोगों पर महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि का पहाड़ तोड़ने का खामियाजा तो भाजपा को भी भुगतना पड़ेगा।

 

 

 

Latest News

World News