Trending News

चंद्रयान-2 मिशन को लेकर ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर कुछ यूं साधा निशाना

[Edited By: Admin]

Saturday, 7th September , 2019 12:49 pm

चंद्रयान-2 के चंद्रमा के सतह पर पहुंचने की प्रक्रिया के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सरकार पर बड़ा निशाना साधा है. ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसा लगता हैै जैसा कि पहली बार देश में चंद्रयान लॉन्च हुआ है. इससे पहले भी वे सत्ता में थे तब ऐसा मिशन क्यों नहीं हुआ. यह सब आर्थिक आपदा से लोगों को ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है.

ममता बनर्जी मोदी सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर हैं. फिलहाल, पश्चिम बंगाल विधानसभा में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया गया. ममता सरकार की ओर से पेश किए गए इस प्रस्ताव को पारित भी कर दिया गया. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को छोड़कर अन्य सभी दलों ने प्रस्ताव का समर्थन किया. बीजेपी विधायक स्वाधीन सरकार ने बंगाल में भी एनआरसी की मांग की है.

12 सितंबर को ममता बनर्जी असम जा सकती हैं. और वहां विरोध प्रदर्शन कर सकती हैं. इस मुहिम पर काम करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश कर रही हैं. हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी के इस कदम का विरोध किया है.

Image result for mamta banerjee

केंद्र को चिदंबरम के प्रति कुछ तो सम्मान दिखाना चाहिए था

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल भेजे जाने के तरीके की शुक्रवार को आलोचना की. उन्होंने यहां राज्य विधानसभा में कहा कि केंद्र सरकार को उनके प्रति कुछ तो सम्मान दिखाना चाहिए था.

बनर्जी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि चिदंबरम मामला क्या है.कानून अपना काम करेगा. लेकिन उन्हें साधारण कैदी की तरह तिहाड़ जेल में रखे जाने का क्या मकसद है? उन्हें चिदंबरम के प्रति थोड़ा तो सम्मान दिखाना चाहिए था.

दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का बृहस्पतिवार को फैसला सुनाया था. अदालत ने चिदंबरम को जेल में अपनी दवाएं ले जाने की इजाजत दी। साथ ही उन्हें मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अलग कोठरी में रखने का निर्देश दिया.

Image result for mamta banerjee


भाजपा का पलटवार

चन्द्रयान-2 मिशन संबंधी बयान के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि पूरा देश खुश है लेकिन वह ‘रो’ रही हैं और ‘निंदा तथा आलोचना’ की राजनीति कर रही हैं.

बनर्जी के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि उन्होंने संभवत: आर्थिक संकट की बात की होगी लेकिन वास्तविकता में यह उनके विचारों का संकट है.

पात्रा ने कहा, ‘‘ममता बनर्जी का यह बयान सिर्फ उनकी निराशा है. ऐसे में जब देश खुशियां मना रहा है, वह रो रही हैं. ऐसी कोई वजह ही नहीं है कि चन्द्रयान-2 मिशन को राजनीति में घसीटा जाए.’’

उन्होंने कहा कि भारत, भारतीय वैज्ञानिकों और संस्था को बधाई देने की जगह उन्होंने इस अवसर का लाभ भारत का ‘मजाक’ बनाने के लिए उठाया.

Latest News

World News